साप्ताहिक राशिफल (29 अगस्त से 4 सितंबर 2022): आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा

साप्ताहिक राशिफल (29 अगस्त से 4 सितंबर 2022): आने वाला सप्ताह सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा

राशिफल से आप सभी भली-भांति परिचित हैं, दैनिक राशिफल की तरह साप्ताहिक राशिफल भी एक प्रकार का राशिफल है जो राशि के आधार पर आपके पूरे सप्ताह के भविष्य की भविष्यवाणी करता है। हम सभी जानते हैं कि ग्रहों की स्थिति प्रतिदिन बदलती रहती है और कभी-कभी यह एक सप्ताह के भीतर ग्रहों की स्थिति कई बार पूरी तरह से बदल जाती है, इसलिए दैनिक राशिफल के साथ-साथ साप्ताहिक राशिफल का भी मानव जीवन में विशेष महत्व है।

साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से जान सकते हैं कि यह सप्ताह शुभ है या नहीं। इससे हमें यह भी पता चलता है कि भविष्य में हमारा भाग्य केसा रहेगा। साप्ताहिक राशिफल हमें पूरे सप्ताह के लिए सभी परेशानियों, यात्रा, संपत्ति, परिवार, स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं, हानि, लाभ आदि से संबंधित जानकारी देता है। लोग सप्ताह की शुरुआत में अपना साप्ताहिक राशिफल पढ़ते हैं और अपने रास्ते में आने वाली हर स्थिति के लिए खुद को मानसिक रूप से तैयार करते हैं।

मेष
मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में विद्यार्थी पढ़ाई से थक सकते हैं। कार्यस्थल पर काम का बोझ बढ़ सकता है। सीनियर और जूनियर का सहयोग कम मिलने से मन अशांत रहेगा। सप्ताह के मध्य में स्वास्थ्य और रिश्तों दोनों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होगी। इस दौरान आपको पेट संबंधी परेशानी हो सकती है। ऐसे में खान-पान पर विशेष ध्यान दें। इस दौरान आपको अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखना चाहिए अन्यथा आपके शुभचिंतक और संबंधी आपसे नाराज हो सकते हैं और चले जा सकते हैं। सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको काम के सिलसिले में लंबी या छोटी दूरी तय करनी पड़ सकती है। यात्रा सुखद और फलदायी सिद्ध होगी। बाजार में फंसा हुआ पैसा अप्रत्याशित रूप से निकल सकता है। इस अवधि में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होने से भविष्य में बड़ा लाभ होगा। सप्ताह के अंत में मन को राहत मिलेगी क्योंकि करियर में आ रही कोई बड़ी बाधा दूर हो जाएगी। प्रेम संबंधों के लिहाज से यह सप्ताह मिलाजुला साबित होगा। लव पार्टनर से जुड़ी किसी बात को लेकर मन परेशान हो सकता है। मुश्किल समय में आपका पार्टनर आपका साथ देगा और हर पल आपके साथ खड़ा रहेगा।
उपाय:- हनुमानजी की पूजा में प्रतिदिन ‘ॐ हन हनुमंते नमः’ मंत्र का जाप करें और पंचमुखी रुद्राक्ष धारण करें।

वृषभ
वृष राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत कुछ बड़ी पारिवारिक जिम्मेदारियों को लेकर करेंगे, जिसमें आपको अपने माता-पिता सहित सभी सदस्यों का सहयोग और सहयोग मिलेगा। इस दौरान जमीन-मकान विवाद को लेकर कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। घर की मरम्मत या अचानक बड़ा खर्च आपके बजट में बाधा डाल सकता है। स्वास्थ्य के मामले में इस सप्ताह आपको बहुत सावधान रहने की आवश्यकता होगी। कोई पुरानी बीमारी आने पर आपकी चिंताएं बढ़ सकती हैं। सप्ताह का उत्तरार्ध काम में अधिक व्यस्त रहेगा, जिससे आप अपने परिवार को कम समय दे पाएंगे। इस दौरान नौकरीपेशा लोगों की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। महिला पेशेवरों के लिए यह समय शुभ साबित होगा, आय का एक अतिरिक्त स्रोत बनेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों को अच्छी खबर मिलेगी। उन्हें तरक्की की नई दिशा मिलेगी। इस सप्ताह विपरीत लिंग के प्रति आपका आकर्षण बढ़ेगा। किसी के साथ आपकी दोस्ती प्रेम प्रसंग में बदल सकती है। दाम्पत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए आपको अपने व्यस्त जीवन से कुछ पल चुराने होंगे और अपने साथी की भावनाओं को नज़रअंदाज़ करने से बचना होगा।
उपाय: प्रतिदिन देवी दुर्गा की चालीसा का पाठ करें और शुक्रवार के दिन कन्याओं को सफेद मिठाई खिलाएं।

मिथुन
मिथुन राशि वालों को अपने नियोजित कार्यों को समय पर पूरा करने के लिए इस सप्ताह समय और ऊर्जा का प्रबंधन करना होगा। इस सप्ताह आपके पास जिम्मेदारियां अधिक होंगी और उन्हें पूरा करने के लिए समय कम होगा। इसे हासिल करने के लिए आपको अपने शुभचिंतकों और सहकर्मियों की मदद लेनी होगी। ऐसे में आप अपने अहंकार को पीछे छोड़ सबके साथ चलें। सप्ताह की शुरुआत में काम के सिलसिले में लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा सुखद और फलदायी सिद्ध होगी। सप्ताह का दूसरा भाग आपके लिए अनुकूल साबित होगा, लेकिन फिर भी आपको अपने विरोधियों और गुप्त शत्रुओं से सावधान रहने की आवश्यकता होगी। इस बीच कोर्ट से जुड़े मामलों में कुछ बड़ी सफलता मिल सकती है। व्यापार में वांछित लाभ होगा। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है, जिससे मान-सम्मान में वृद्धि होगी। सप्ताह के अंत तक परिवार में कोई धार्मिक कार्य पूरा हो सकता है। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और आपसी विश्वास बढ़ेगा। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। जीवन में तरक्की में जीवनसाथी का विशेष योगदान रहेगा। माता के स्वास्थ्य को लेकर मन थोड़ा चिंतित हो सकता है।
उपाय: ‘ॐ गम गणपते नमः’ मंत्र का जाप करके प्रतिदिन गणपति की पूजा करें।

कर्क
कर्क राशि के जातकों को इस सप्ताह ‘हरिये न हिम्मत, बिसरे न राम’ मंत्र का स्मरण करना होगा। इस सप्ताह अचानक कोई बड़ी समस्या आपके सामने आ सकती है। हालाँकि, आप अपने विवेक और दोस्तों की मदद से इसे दूर कर सकते हैं। इस सप्ताह अच्छा रहेगा कि घर और बाहर दोनों जगह लोगों की छोटी-छोटी बातों को महत्व न दें। इसी तरह किसी और के जूतों में पैर रखने से बचना चाहिए। महिलाओं के साथ विशेष रूप से काम पर उलझने से बचें। वहीं अपना काम किसी और के भरोसे न छोड़ें, नहीं तो नुकसान और अपमान दोनों का सामना करना पड़ सकता है। इस सप्ताह आपको व्यापार के सिलसिले में बेवजह भागदौड़ करनी पड़ सकती है। इससे बचने के लिए कागजी कार्रवाई को बाद के लिए टालें नहीं और किसी जोखिम भरी योजना में निवेश करने से बचें। सप्ताह के दूसरे भाग में विरोधियों और गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें। प्रेम संबंधों के मामले में यह सप्ताह थोड़ा परेशानी भरा साबित होगा। लव पार्टनर के साथ अनबन या गलतफहमी उनसे दूरी का एक बड़ा कारण होगी, जिससे आपका मन बेचैन रहेगा। संबंधों को बेहतर बनाने के लिए संघर्ष के बजाय संवाद का सहारा लें। मीठी-मीठी बातें आपके दांपत्य जीवन को सुखमय बनाएंगी।
उपायः प्रतिदिन चालीसा का पाठ कर भगवान शिव की आराधना करें। किसी विशेष कार्य के लिए घर से निकलते समय बूढ़ी महिलाओं का आशीर्वाद लें।

सिंह
सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह की शुरुआत में मानसिक तनाव, पारिवारिक विवाद और आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इन सभी जटिलताओं से बचने के लिए आपको अपने समय, धन और ऊर्जा का प्रबंधन करना होगा। सप्ताह की शुरुआत में कोई पुरानी बीमारी सामने आने के कारण आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है, जिससे आपके काम भी काफी प्रभावित होंगे। इस दौरान आपको मेहनत और प्रयास से कम फल मिलेगा, जिससे मन असंतुष्ट रहेगा। मित्रों का समय पर सहयोग भी कम रहेगा। हालांकि सप्ताह के पहले भाग की तुलना में सप्ताह का दूसरा भाग थोड़ा अधिक आरामदेह रहेगा और इस दौरान किसी महिला मित्र की मदद से रुके हुए काम पूरे होंगे या फिर शामिल होने का अवसर मिलेगा। . एक नई लाभदायक योजना। राजनीति से जुड़े लोगों को बड़ी सफलता मिल सकती है। उच्च पद या अधिक जिम्मेदारी मिलने से समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह अतिरिक्त आय का जरिया होगा। संचित धन में वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी और लव पार्टनर से नजदीकियां बढ़ेंगी। इस सप्ताह परिवार में खुशी के पल बिताने के कई मौके मिलेंगे। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा।
उपाय: प्रतिदिन सूर्य देव को अर्घ्य दें और आदित्य हृदय स्तोत्र का तीन बार पाठ करें।

कन्या
कन्या राशि के जातकों को मनोवांछित सफलता प्राप्त करने के लिए इस सप्ताह अतिरिक्त प्रयास और कड़ी मेहनत की आवश्यकता होगी। सप्ताह की शुरुआत में काम के सिलसिले में लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा फलदायी लेकिन थकाऊ रहेगी। इस सप्ताह ट्रेडिंग में लाभ कमाने के लिए आपको थोड़ा जोखिम उठाना पड़ सकता है। इस दौरान आप अपने कौशल और बुद्धि का सदुपयोग करके कुछ बड़ी उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं। खास बात यह है कि आपको अपने सबसे अच्छे दोस्तों और परिवार से पूरा सहयोग और सहयोग मिलेगा। लोग आपके काम और व्यवहार की सराहना करेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को सप्ताह के अंत तक कोई अच्छी खबर मिल सकती है। घरेलू महिलाओं का अधिकांश समय इस सप्ताह धार्मिक कार्यों में व्यतीत होगा। युवावस्था का अधिकांश समय मौज मस्ती में बीतेगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। परिवार के सदस्य आपके विवाह प्रेम को हरी झंडी दे सकते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।
उपाय: प्रतिदिन गाय को हरा चारा खिलाएं और गायत्री मंत्र का जाप करें।

तुला
तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी शुभ रहने वाला है। इस सप्ताह आपको ढेर सारी खुशियां और सौभाग्य प्राप्त होगा। इस सप्ताह आप कार्यक्षेत्र में अपना सर्वश्रेष्ठ देने में सफल रहेंगे। जिससे आपके जूनियर ही नहीं बल्कि आपके सीनियर भी आपकी तारीफ करते नहीं थकेंगे। इस सप्ताह आपकी उपलब्धियां इतनी शानदार होंगी कि आपके विरोधी भी उनसे चकित रह जाएंगे। इस सप्ताह परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे विद्यार्थी पूरी लगन से मेहनत करते नजर आएंगे। सप्ताह के मध्य में आपका मन धार्मिक-सामाजिक गतिविधियों में व्यस्त रहेगा। इस दौरान किसी तीर्थ स्थल की यात्रा का योग भी बनेगा। सप्ताह के दूसरे भाग में आपको व्यापार में मनचाही सफलता मिलेगी। लेन-देन की समस्या का समाधान होगा। हालांकि खर्चा बढ़ेगा। सुख-सुविधाओं पर अधिक धन खर्च होगा। मार्केटिंग, बीमा आदि से जुड़े लोगों के लिए यह समय शुभ साबित होगा। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। आपसी विश्वास और निकटता बढ़ेगी। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। पार्टनर के साथ हंसी के पल बिताने का मौका मिलेगा।
उपायः प्रतिदिन विधि-विधान से स्फटिक शिवलिंग की पूजा करें। शुक्रवार के दिन चावल और चीनी का दान करें।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि वालों के लिए भी यह सप्ताह शुभ और भाग्यशाली है। सप्ताह की शुरुआत में रोजगार के लिए भटक रहे लोगों का इंतजार खत्म होगा। सप्ताह की शुरुआत में घर में धार्मिक और धार्मिक कार्यक्रम होंगे। इस बीच परिवार के कई प्रिय सदस्य बहुत दिनों बाद मिलेंगे। व्यापार के लिहाज से भी यह समय काफी शुभ रहने वाला है। जो लोग लंबे समय से अपने व्यापार को विस्तार देने की सोच रहे थे, उनकी मनोकामना इस सप्ताह पूरी हो सकती है। विदेश से जुड़े लोगों को व्यापार में बहुत लाभ होगा। सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी सामाजिक और आर्थिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए यह आय का एक अतिरिक्त स्रोत होगा। संचित धन में वृद्धि होगी। यदि लंबित अदालती मामलों में निर्णय आपके पक्ष में नहीं है, तो विरोधी स्वयं आपके साथ समझौता करने की पहल कर सकते हैं। प्रेम संबंधों में आ रही सभी बाधाएं दूर होंगी। रिश्तेदार आपके प्रेम प्रसंग को स्वीकार कर सकते हैं और शादी को हरी झंडी दे सकते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। छोटी-मोटी परेशानियों के अलावा समग्र स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।
उपाय: प्रतिदिन भगवान हनुमान की पूजा करें और ‘ॐ हन हनुमंते नमः’ मंत्र का जाप करें।

धनु
धनु राशि के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में जहां आपके काम में कुछ रुकावटें आएंगी, वहीं आपके दोस्त खुद आगे आएंगे और मदद के लिए हाथ बढ़ाएंगे। इस बीच आप अपने परिवार से जुड़ी किसी बड़ी समस्या का समाधान ढूंढ़कर राहत की सांस लेंगे। सप्ताह के मध्य में कामकाज से जुड़े बहुत सारे काम चल सकते हैं। इस दौरान खर्चे भी बढ़ेंगे। घर में ही धार्मिक कार्य पूरे होंगे। महिलाओं का अधिकांश समय पूजा-पाठ में व्यतीत होगा। इस दौरान सरकार से जुड़े किसी काम में बड़ी सफलता मिल सकती है। व्यापार में उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे। सप्ताह के दूसरे भाग में नौकरीपेशा महिलाओं की स्थिति और मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नौकरी की दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे। परिवार के साथ अचानक किसी पर्यटन स्थल पर जाने की योजना बन सकती है। यात्रा सुखद और सुखद साबित होगी। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। लव पार्टनर से सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। आप अपने पार्टनर के साथ सुखद पल बिताएंगे। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।
उपाय: प्रतिदिन भगवान विष्णु की पूजा करें और केले के पेड़ पर जल चढ़ाएं।

मकर
मकर राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत शुभ नहीं रहेगी। सप्ताह की शुरुआत में किसी मौसमी बीमारी या पुराने रोग के कारण आपको शारीरिक कष्ट झेलना पड़ सकता है। सेहत ठीक नहीं रहने से आपके काम भी प्रभावित हो सकते हैं। अवांछित स्थान पर स्थानांतरण से कर्मचारी परेशान होंगे। सप्ताह के मध्य में अचानक कोई बड़ा खर्चा आपकी परेशानी का कारण बनेगा। कारोबारियों को इस सप्ताह अपने प्रतिद्वंदियों से कड़ी टक्कर देनी पड़ सकती है। सप्ताह के दूसरे भाग में आपको पैसों के लेन-देन में बहुत सावधानी बरतनी होगी अन्यथा आपको भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपको कड़ी मेहनत करनी होगी और नियोजित कार्य को पूरा करने के लिए प्रयास करना होगा। वाहन सावधानी से चलाएं अन्यथा चोट लग सकती है। इस दौरान किसी से कोई ऐसा वादा न करें, जिसे भविष्य में पूरा करना आपके लिए मुश्किल हो। प्रेम संबंधों में गलतफहमियों के कारण आपका लव पार्टनर आपसे दूरी बना सकता है। जिससे आपका मन उदास रहेगा। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर मन थोड़ा चिंतित रह सकता है। हालांकि आपको अपनी सेहत का भी खासा ख्याल रखना होगा।
उपाय:- प्रतिदिन हनुमानजी की पूजा करें और सुंदरकांड का पाठ करें। पक्षी चारा डालें।

कुंभ
कुंभ राशि वालों को इस बात की पूरी जानकारी होनी चाहिए कि उनकी बातों से मामला और बिगड़ जाएगा। ऐसे में अपनी वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण रखें और किसी से अप्रिय बात करने से बचें। सप्ताह की शुरुआत में काम के सिलसिले में लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। यात्रा थका देने वाली और अपेक्षा से कम फलदायी होगी। इस बीच नौकरीपेशा जातकों को किसी कारण से अपने वरिष्ठों का क्रोध सहना पड़ सकता है। ऐसे में आपके काम को बहुत सोच समझकर करने की सलाह दी जाएगी। व्यापार करते समय सावधानी बरतें, नहीं तो आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। सप्ताह का दूसरा भाग आपके लिए राहत भरा हो सकता है क्योंकि इस दौरान आपकी पैतृक संपत्ति से जुड़ा विवाद सुलझ सकता है। इस बीच कोई रुका हुआ काम मित्रों के सहयोग से पूरा होगा। स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां दूर होंगी। प्रेम के दृष्टिकोण से यह सप्ताह आपको सावधानी से आगे बढ़ने की चेतावनी दे रहा है। किसी भी प्रकार की जल्दबाजी से बचने के लिए सावधान रहें। वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाने के लिए पार्टनर की भावनाओं को नजरअंदाज करने से बचें। उचित आहार और दिनचर्या बनाए रखें।
उपायः हनुमानजी की पूजा में दिन में सात बार चालीसा का जाप करें। शनिवार के दिन शनि से संबंधित वस्तुओं का दान करें।

मीन
मीन राशि वालों के लिए यह सप्ताह कभी खुश तो कभी दुखदायी रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में आपके काम या व्यवसाय में आ रही रुकावटें दूर होंगी, फिर आपका मन स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित हो सकता है। इस दौरान मौसमी या पुराने रोगों के उभरने से आपको कष्ट हो सकता है। सप्ताह की शुरुआत में आपको अपने क़ीमती सामानों को लेकर बहुत सावधान रहने की आवश्यकता होगी क्योंकि आपकी लापरवाही के कारण वे खो सकते हैं या चोरी हो सकते हैं। इस दौरान आपको अपने क्षेत्र के गुप्त शत्रुओं या विरोधियों से भी सावधान रहना होगा क्योंकि वे आपके काम में बाधा डालने का प्रयास कर सकते हैं। जीवन से जुड़ी तमाम मुश्किलों के बीच आपके सबसे अच्छे दोस्त एक ठंडी परछाई का काम करेंगे और हर सुख-दुख में आपका साथ देंगे। आपका लव पार्टनर या जीवनसाथी मुश्किलों का सामना करने में आपकी ताकत बनेगा। लव पार्टनर के साथ आपके प्रेम संबंध मजबूत होंगे और आपसी विश्वास बढ़ेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी।
उपाय: भगवान विष्णु की पूजा में प्रतिदिन विष्णु सहस्रनाम का पाठ करें। गुरु को गुड़ और चने की दाल चढ़ाएं।

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *