Vikram Vedha: ‘विक्रम वेधा’ ऋतिक रोशन-सैफ अली की एक्टिंग का कॉम्बिनेशन और बेजोड़ कहानी है।

Vikram Vedha: ‘विक्रम वेधा’ ऋतिक रोशन-सैफ अली की एक्टिंग का कॉम्बिनेशन और बेजोड़ कहानी है।

ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की फिल्म ‘विक्रम वेधा’ सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। आइए जानते हैं कैसी है फिल्म ‘विक्रम वेधा’। यहां पर पढ़ें फिल्म का रिव्यू…

Vikram Vedha Movie Review : ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की फिल्म ‘विक्रम वेधा’ का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। आखिरकार उनका इंतजार खत्म हो गया है और फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की फिल्म ‘विक्रम वेधा’ इसी नाम से बनी साल 2017 तमिल फिल्म का रीमेक है। तमिल फिल्म में विजय सेतुपित ने गैंग्स्टर का और आर माधवन ने पुलिस कॉप का रोल किया था। वहीं, ‘विक्रम वेधा’ के हिंदी वर्जन में ऋतिक रोशन गैंगस्टर का और सैफ अली खान पुलिस कॉप का रोल कर रहे हैं। फिल्म ‘विक्रम वेधा’ ने अच्छी एडवांस बुकिंग कर ली है। आइए जानते हैं कैसी है ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की फिल्म ‘विक्रम वेधा’। यहां पर पढ़ें फिल्म का रिव्यू…

फिल्म की कहानी
फिल्म ‘विक्रम वेधा’ में पुलिस इंस्पेक्टर विक्रम (सैफ अली खान) कुख्यात गैंगस्टर वेधा (ऋतिक रोशन) को पकड़ने के लिए एक पुलिस टास्क फोर्स का हिस्सा हैं। गैंगस्टर वेधा लखनऊ से अपना ऑपरेशन चलाता है और दिनदहाड़े कई हत्याएं करने के लिए मशहूर है। जिस दिन पुलिस वेधा को पकड़ने के लिए सीक्रेट मिशन की प्लानिंग करती है वह खुद ही सरेंडर करने के लिए पुलिस स्टेशन चला जाता है। इसके बाद स्टोरी शुरू होती जो पुलिस इंस्पेक्टर विक्रम की नैतिकता की अवधारणा को बदल लेती है।

स्टार्स की एक्टिंग
फिल्म ‘विक्रम वेधा’ में ऋतिक रोशन सैफ अली खान की एक्टिंग बेहतरीन है। दोनों को बराबर सीन मिलते हैं और वो एक-दूसरे में बेस्ट देते हैं। ऋतिक रोशन अपने हर रोल के साथ न्याय करते हैं। उन्होंने फिल्म सुपर 30 में छोटे शहर के किरदार बखूबी निभाया था। वहीं, फिल्म ‘विक्रम वेधा’ में उन्होंने अपने रोल में जान फूंक दी। वहीं, फिल्म में सैफ अली खान अपनी टोन्ड बॉडी दिखाते नजर आते हैं और उनकी एक्टिंग का कोई जवाब नहीं है। सपोर्टिंग कास्ट में रोहित सराफ और शारिब हाशमी ने अच्छी एक्टिंग की है। फिल्म को लखनऊ में शूट किया गया और बहुत कम फिल्मों ने शहर को इतनी खूबसूरती से कैद किया। सिनेमेटोग्राफर पीएस विनोद ने अपना काम बखूबी किया है। वहीं, सैम सीएस का म्यूजिक लोगों का ध्यान खींचता है। दरअसल, म्यूजिक को फिल्म के कहानी के हिसाब से रचा गया है। फिल्म ‘विक्रम वेधा’ अपने टाइट स्क्रीनप्ले, अच्छे डायलॉग और दमदार परफॉर्मेंस के साथ परफेक्टर मसाला एंटरटेनर है।

फिल्म में कमी
जिन लोगों ने तमिल फिल्म ‘विक्रम वेधा’ देखी है वे फिल्म के हिंदी वर्जन के साथ तुलना कर सकते हैं। हिंदी फिल्म ‘विक्रम वेधा’ मे योगिता बिहानी (चंदा) और रोहित सराफ (शतक) की लव स्टोरी बोझिल लगती है। मेकर्स ने ऋतिक रोशन के फैंस को खुश करने के लिए फिल्म लंबा खींचा है जो नहीं करना चाहिए था। राधिका आप्टे का रोल घर से ज्यादा का नहीं है। बॉलीवुड लाइफ ने फिल्म ‘विक्रम वेधा’ को 5 से 4 स्टार दिए हैं।

ankita patel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *