अंडरवर्ल्ड के डर से छोड़ दिया था देश, सिनेमा में अपने बोल्ड सीन्स के लिए थीं मशहूर

अंडरवर्ल्ड के डर से छोड़ दिया था देश, सिनेमा में अपने बोल्ड सीन्स के लिए थीं मशहूर

फिल्म इंडस्ट्री में बोल्ड एक्ट्रेस का खिताब हासिल करने वाले बख्तावर खान उर्फ ​​सोनम के मामले में टॉप पर थे. उनका स्टारडम ऐसा था कि अगर फिल्म निर्माता-निर्देशक उनकी फिल्म में लेने के लिए लाइन में खड़े हो जाते तो दर्शक उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब रहते थे। ऐसे समय में जब एक्ट्रेस इंडस्ट्री छोड़ रही थीं, सोनम ने सबसे ज्यादा बोल्ड सीन देकर ट्रेंड सेट कर दिया। लेकिन, एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्होंने अचानक बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। हर कोई हैरान था कि सोनम ने अपने करियर के इस पड़ाव पर अचानक ऐसा क्यों किया। आज भी लोग इसका कारण जानना चाहते हैं। अंडरवर्ल्ड उसका जवाब हो सकता है …
बॉलीवुड की पहली फीमेल सुपरस्टार जिसने पति को छोड़ दिया देश के लिए, पढ़े अनसुने दिलचस्प किस्से

सोनम नब्बे के दशक में बॉलीवुड की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन दिनों बाकी एक्ट्रेसेस को बोल्ड सीन देने से साफ़ इनकार कर देती थी। लेकिन, सोनम फिल्मों में जमकर बोल्ड सीन दिए। सोनम ने 1988 में फिल्म विजय से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म में सोनम ने बोल्ड सीन भी दिए थे। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी। इस फिल्म ने सोनम को रातोंरात स्टार बना दिया। फिल्म का निर्माण यश चोपड़ा ने किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने ही बख्तावर खान का नाम सोनम रखा था। फिल्म ‘विजय’ के बाद सोनम के पास फिल्मों की लाइन लग गई। 1989 की फिल्म ‘त्रिदेव’ के गाने ‘ओए-ओए’ ने सोनम की लोकप्रियता को बढ़ाया। इस गाने के बाद लोग सोनम को इसी नाम से पुकारने लगे.

इसके तुरंत बाद सोनम ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी। सोनम को कथित तौर पर अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिल रही थीं. इससे परेशान सोनम ने अपने करियर के चरम पर बॉलीवुड से मुंह मोड़ लिया और 1991 में निर्माता राजीव राय से शादी कर ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धमकियां थमने का नाम नहीं ले रही हैं बल्कि अब सोनम और उनके पति को भी धमकियां मिल रही हैं. इसके बाद दोनों ने देश छोड़कर विदेश में बसने का फैसला किया।

बहार आया शिल्पा का दर्द, 22 साल की उम्र में इस एक्टर की वजह से खोई थी वर्जिनिटी

बाद में सोनम और उनके पति राजीव रॉय के बीच भी दूरियां बढ़ने लगीं। सोनम अपने बेटे की खातिर शादी को निभाती रही, लेकिन करीब 25 साल बाद आखिरकार उन्होंने राजीव को तलाक दे दिया और भारत लौट आईं। इसके बाद वह यहां आकर डॉ. मुरली पोडुवाल से शादी की। अब वह अपने परिवार के साथ खुश हैं। बता दें कि सोनम की पहली शादी से उनका एक बेटा गौरव रॉय है।

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *