52 साल पहले मंसूर अली खान से शादी में कुछ ऐसी दिखती थीं शर्मिला टैगोर, खूब जमी मंसूर अली खान के साथ जोड़ी

52 साल पहले मंसूर अली खान से शादी में कुछ ऐसी दिखती थीं शर्मिला टैगोर, खूब जमी मंसूर अली खान के साथ जोड़ी

बॉलीवुड और क्रिकेट की दुनिया का सालों से गहरा नाता रहा है. कई एक्ट्रेसेस ने इंडियन क्रिकेटर के साथ शादी की है. वहीं, अपने दौर की मशहूर और खूबसूरत एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) के साथ शादी की थी. दोनों की लव स्टोरी काफी चर्चा में रही थी. दोनों ने 27 दिसंबर साल 1969 में शादी की. शादी के वक्त शर्मिला टैगोर बेहद खूबसूरत तो वहीं, टाइगर पटौदी गजब हैंडसम लग रहे थे।

ऐसे हुई थी शर्मिला और मंसूर अली खान की मुलाकात
एक कॉमन फ्रेंड के जरिए शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) और मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) पहली बार एक-दूसरे से मिले थे. टाइगर पटौदी पहली मुलाकात में ही शर्मिला को दिल दे बैठे थे. एक तरफ जहां मंसूर अली खान पटौदी नवाब खानदान से थे तो वहीं, शर्मिला भी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस थीं. इसके अलावा दोनों अलग-अलग धर्मों से थे. यही वजह थी कि दोनों के परिवार को ये रिश्ता मंजूर नहीं था।

शादी के लिए शर्मिला को बदलना पड़ा अपना धर्म
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंसूर अली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi) की मां साजिदा सुल्तान ने एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) के कहा कि वो इस्लाम अपना लें, शर्मिला ने भी मंसूर से शादी के लिए बिना देर किए ये शर्त मान ली. इसके बाद शर्मिला बनी आयशा सुल्तान और फिर 27 दिसम्बर 1969 में मंसूर के साथ उनका निकाह हुआ।

शर्मिला से शादी के लिए मंसूर को पूरी करनी पड़ी ये शर्त
हालांकि, शादी के लिए शर्मिला (Sharmila Tagore) ने मंसूर अली खान (Mansoor Ali Khan Pataudi) के सामने एक शर्त रख दी थी, जिसे पूरा करने के बाद ही टाइगर पटौदी, शर्मिला से शादी कर पाए थे. शर्मिला से मुलाकात के करीब 4 साल बाद मंसूर अली खान ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था. हालांकि, शर्मिला ने शादी के लिए टाइगर पटौदी के सामने एक शर्त रख दी थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शर्मिला ने कहा कि वो उनसे तब शादी करेंगी, जब मंसूर अपने मैच में लगातार तीन छक्के लगाएंगे. टाइगर पटौदी ने भी एक्ट्रेस की शर्त मान ली और उन्होंने मैच में लगातर तीन बॉल पर तीन छक्के लगा दिए. इस मैच के तुरंत बाद ही शर्मिला क्रिकेटर से शादी के लिए राजी हो गई थीं।

हमेशा स्पेशल रहेगी शर्मिला और मंसूर की लव स्टोरी
शादी के बाद शर्मिला और मंसूर के 3 बच्चे हुए, सबा अली खान, सोहा अली खान (Soha Ali Khan) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan). वहीं, 22 सितंबर 2011 को मंसूर अली खान ने अपनी आखिरी सांसें ली. शर्मिला और टाइगर पटौदी की लव स्टोरी के कई मशहूर किस्से हैं जिन्हें आज भी लोग जानना चाहते हैं।

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *