कहानी घर घर की 2: 14 साल बाद वापसी करेगी पार्वती की कहानी, जी टेलीविजन ने ठुकराया एकता का ऑफर

कहानी घर घर की 2: 14 साल बाद वापसी करेगी पार्वती की कहानी, जी टेलीविजन ने ठुकराया एकता का ऑफर

2000 से 2008 तक टीवी की टीआरपी चार्ट पर राज करने वाला एकता कपूर का पॉपुलर सीरियल ‘कहानी घर घर की’ वापसी कर रहा है। इस सीरियल की दिलचस्प बात यह है कि इस शो को ज़ी टेलीविज़न की क्रिएटिव टीम ने रिजेक्ट कर दिया और फिर यह सीरियल स्टार प्लस पर चला और चैनल के सबसे लोकप्रिय सीरियल्स में से एक बन गया। इतना ही नहीं इस सीरियल में मुख्य किरदार निभाने वाली साक्षी तंवर का यह भी कहना है कि उन्होंने दो बार सुनने के बाद शो को रिजेक्ट कर दिया। लेकिन, एकता कपूर के लगातार समझाने के बाद जब साक्षी ने यह सीरियल किया तो यह उनके करियर की सबसे सफल कहानी बनने में कामयाब रही।
बॉयफ्रेंड से लड़ाई के बाद राखी सावंत की अब मीडिया के साथ हाथापाई!, बॉयफ्रेंड देखता रहा तमाशा

एकता की कहानियों का दूसरा सीजन
हिंदी फिल्मों की तरह इन दिनों हिंदी धारावाहिकों को लेकर भी कई कहानियां हैं। एकता कपूर लगातार इस बात को लेकर असमंजस में रहती हैं कि कैसे वह अपनी टीम और दूसरे टीवी चैनलों को टेलीविजन का स्वर्ण युग वापस लाने में मदद कर सकती हैं। छोटे पर्दे पर अलग-अलग सीजन में ‘हम पंच’ और ‘गुमराह’ जैसे सीरियल से डेब्यू करने वाली एकता कपूर ने हाल के सालों में अपने हिट सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’, ‘कवच’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। और ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ का दूसरा सीजन। अब बारी है ‘कहानी घर घर की’ की।
bhabhi ji ghar par hai एक्ट्रेस अंगूरी भाभी के मालदीव पहुंचते ही बदल गए तेवर, साड़ी छोड़ पहनी ऐसी ड्रेस; तहलका मचा रही है तस्वीरें

पहला सीज़न लगातार आठ वर्षों तक चला
सीरियल ‘कहानी घर घर की’ पहली बार 16 अक्टूबर 2000 को स्टार प्लस चैनल पर प्रसारित हुआ और यह सिलसिला लगातार आठ साल तक चलता रहा। धारावाहिक में साक्षी तंवर और किरण करमारकर ने मुख्य भूमिकाएँ निभाईं, दोनों ने पार्वती और ओम अग्रवाल की भूमिकाएँ निभाईं। एक मारवाड़ी परिवार की बहू के रूप में, पार्वती ने उन दिनों स्मृति ईरानी की तुलना में अधिक लोकप्रियता हासिल की, जो स्टार प्लस के एक अन्य धारावाहिक, क्योंकि सास भी कभी बहू थी में बहू बनीं। फिल्म के अन्य प्रमुख कलाकारों में अली असगर, अनूप सोनी, श्वेता क्वात्रा, अचिंत कौर, सुयश मेहरा आदि शामिल हैं। इसके अलावा इसके अलग-अलग एपिसोड में श्वेता तिवारी से लेकर स्मिता बंसल, मानव गोहिल और चेतन हंसराज तक सभी कलाकार नजर आए। धारावाहिक को बाद में सिंहली में डब किया गया और श्रीलंका में भी प्रसारित किया गया।
‘एक हजारा में मेरी बहना है’ से अपना नाम बनाने वाली निया शर्मा ने कार के अंदर खोल दिए शर्ट के बटन

साक्षी तंवर ने ठुकरा दिया यह ऑफर
सीरियल ‘करम अपना अपना’ की शूटिंग के दौरान ही एकता कपूर ने सबसे पहले साक्षी तंवर को ‘कहानी घर घर की’ का आइडिया दिया था। लेकिन साक्षी ने ऐसा करने से मना कर दिया। इसके बाद साक्षी को सारी बात भी बता दी लेकिन उसे भी यह अच्छा नहीं लगा। एकता कपूर ने फिर कहानी के सभी पात्रों की उम्र 10-10 साल कम कर दी और साक्षी को थोड़ी छोटी भूमिका की पेशकश की लेकिन साक्षी ने फिर भी मना कर दिया क्योंकि वह दिल्ली से नहीं आना चाहती थी और मुंबई में नहीं रहना चाहती थी। इसके बाद इस बात पर तय किया गया कि साक्षी की शूटिंग 15 दिन से ज्यादा नहीं होगी और उसे महीने के 15 दिन दिल्ली में अपने घर जाने की इजाजत दी जाएगी।
निशा रावल दे रही थी अपने पति करण मेहरा को धोखा, करण ने कहा- ‘मेरे घर में 11 महीने से गैर मर्द…’

दूसरा सीजन स्टार प्लस पर प्रसारित होगा
साल 2006 में लगभग छह साल तक जोरदार सफलता के साथ चले सीरियल ‘कहानी घर घर की’ कहानी को 18 साल आगे ले गया और यहीं से शो की टीआरपी में गिरावट आने लगी। शो का अंतिम एपिसोड 9 अक्टूबर 2008 को प्रसारित हुआ। अब स्टार प्लस के अपने चैनल स्टार प्लस ने इस शो को दोबारा बनाने का फैसला किया है। चैनल के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सीरियल ‘कहानी घर घर की’ के दूसरे सीजन की कहानी का काम लगभग पूरा हो चुका है और कलाकारों के नाम फाइनल होते ही शूटिंग शुरू हो जाएगी. चैनल ने इसके लिए प्रोडक्शन हाउस को हरी झंडी दे दी है।
मौनी रॉय ने शादी के बाद पहली बार दिखाई अपनी टॉपलेस फोटो, फेंस की उड़ी रातो की नींद

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *