दलेर मेहंदी ने 11 साल की उम्र में छोड़ा घर, बिग बी के बुलावे से बदली किस्मत, दलेर मेहंदी के नाम की कहानी भी खास

दलेर मेहंदी ने 11 साल की उम्र में छोड़ा घर, बिग बी के बुलावे से बदली किस्मत, दलेर मेहंदी के नाम की कहानी भी खास

बोलो ‘ता रा रा रा रा’ ये सुनते ही लोगों के दिमाग में तुरंत दलेर मेहंदी की छवि आ जाती है। 1995 में अपनी इस हिट एलबम से लोकप्रियता पाने वाले मशहूर पॉप गायक दलेर मेहंदी का जन्म 18 अगस्त को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करते हैं। 1967 को बिहार के पटना में जन्में दलेर मेहंदी ने अपने जबरदस्त पार्टी वर्जन गानों से दर्शकों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बनाई। आज भी ये गाने सेलिब्रेशन की रौनक बढ़ा देते हैं और डीजे पर सुनकर लोग झूम उठते हैं। दलेर मेहंदी ने एक सिंगर होने के नाते तो लोगों का मनोरंजन किया ही है, इसके साथ ही वह लेखक और रिकॉर्ड प्रोड्यूसर भी हैं। तो चलिए जन्मदिन के मौके पर जानते हैं दलेर मेहंदी के करियर से लेकर उनके नाम तक का दिलचस्प किस्सा।
इस एक्ट्रेस के प्यार में पागल थे रणवीर शौरी, 10 साल में रिश्ता कैसे पहुंच गया शादी से तलाक तक

दलेर मेहंदी ने 11 साल की उम्र में छोड़ दिया था घर
दलेर मेहंदी आज अपना 55वां जन्मदिन मना रहे हैं। अपने बॉलीवुड के लंबे करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट म्यूजिकल दिए हैं, लेकिन क्या आपको पता है, जब दलेर मेहंदी केवल 11 वर्ष के थे तब उन्होंने संगीत की शिक्षा के लिए अपना घर छोड़ दिया था। जिसके बाद उन्होंने गोरखपुर के उस्ताद राहत अली खान से संगीत सीखा और महज 13 साल की उम्र में दलेर मेहंदी ने पहली बार स्टेज पर परफॉर्म किया था। उस वक्त वहां पर तकरीबन 20 हजार लोग जमा थे। यहीं से गायकी की दुनिया में उनका सफर शुरू हुआ।

अमिताभ बच्चन की कॉल ने बदली जिंदगी
अपने धमाकेदार गानों और म्यूजिक से दलेर मेहंदी पंजाबी इंडस्ट्री में खूब धमाल मचा रहे थे, लेकिन उनके दोस्त चाहते थे कि वह बॉलीवुड में भी गाना गाएं। किस्सा बताया जाता है कि एक बार उनके एक दोस्त ने उनसे पूछा कि वो बॉलीवुड फिल्मों के लिए कब गा रहे हैं तो इस बात का जवाब देते हुए दलेर मेहंदी ने कहा जब उन्हें पाजी बुलाएंगे तब वो बॉलीवुड में गाना गाएंगे। हालांकि ये बात सुनकर उनके दोस्त को लगा कि वो अभिनेता धर्मेंद्र के बारे में बात कर रहे हैं। लेकिन दलेर मेहंदी ने कहा वो अमिताभ बच्चन के फोन की बात कर रहे हैं। उनके दोस्त ने इस बात पर कहा कि वो तुम्हें क्यों बुलाएंगे। लेकिन दलेर मेहंदी का विश्वास पक्का था और उन्होंने कहा कि अमिताभ बच्चन एक दिन उन्हें जरूर बुलाएंगे। बताया जाता है कि दोस्त के साथ हुई इस बातचीत के ठीक दो महीने बाद अमिताभ बच्चन ने उन्हें फोन किया। इसके बाद उन्हें अमिताभ बच्चन के लिए गाने का मौका मिला।
बोल्ड ड्रेस पहन पानी में आग लगाती नजर आईं अनुष्का सेन, तस्वीरें देख फैंस बोले- ‘सुपर हॉट’

दिलेर नाम का किस्सा भी है दिलचस्प
गायक दलेर मेहंदी का नाम ‘दलेर’ नाम पड़ने के पीछे भी एक बड़ी ही दिलचस्प कहानी बताई जाती है, जिसके मुताबिक दलेर मेहंदी के माता-पिता डाकू दलेर सिंह के नाम से इतने अधिक प्रभावित हुए थे कि उन्होंने अपने बेटे का नाम ही दलेर रख दिया। हालांकि जब दिलेर बड़े हुए और गायकी में ख्याति प्राप्त करना शुरू की तो उन्होंने नाम के आगे मेहंदी भी जोड़ लिया और वह लोगों के बीच दलेर मेहंदी के नाम से मशहूर हो गए।

इस गाने से हुए रातोंरात फेमस
सिंगर दलेर मेहंदी का साल 1995 में आया गाना ‘ता रा रा रा’ उनके करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। इस गाने से वह रातों रात लोकप्रिय हो गए। खास बात ये रही कि इस गाने ने एक नया रिकॉर्ड बनाया कि देखते ही देखते इसकी तकरीबन 20 मिलियन कॉपी बिक गईं। इसके बाद दलेर मेहंदी आगे बढ़ते चले गए और अपने करियर में अलग मुकाम हासिल किया।
यह 5 फिल्मों के सीन पर कैंची चलाना भूल गया सेंसर बोर्ड, आपत्तिजनक सीन देख आपको भी आ जाएगी शर्म

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *