दो शादी के बाद भी नहीं टूटा इन 4 स्टार्स का परिवार, पहली पत्नी ने बचाई थी लाज

दो शादी के बाद भी नहीं टूटा इन 4 स्टार्स का परिवार, पहली पत्नी ने बचाई थी लाज

फ़िल्मी दुनिया से जुड़े कलाकार अक्सर अपनी निजी जिंदगी को लेकर चर्चा में बने रहते हैं. वे अक्सर अपने काम के साथ ही अपनी लव लाइफ़, अफ़ेयर्स, शादी और तलाक आदि से भी सुर्ख़ियों का हिस्सा बनते रहते हैं.

बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स है जिन्होंने दो या दो से भी अधिक शादी की है. हालांकि आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे नामों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना दूसरी शादी की है. तो आइए जानते है ऐसे ही चार सेलेब्स के बारे में.

धर्मेंद्र…

86 वर्षीय दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र ने पहली शादी महज 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से साल 1954 में की थी. धर्मेंद्र और प्रकाश चार बच्च्चों सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता देओल और अजीता देओल के माता-पिता बने.धर्मेंद्र हिंदी सिनेमा में काम करते हुए हेमा मालिनी के बेहद करीब आ गए थे. धर्मेंद्र ने हेमा से दूसरी शादी करने का मन बना लिया. यह बात उन्होंने अपनी पत्नी को बताई और वे उनसे तलाक लेना चाहते थे लेकिन प्रकाश धर्मेंद्र को तलाक देने को तैयार नहीं थी. हालांकि बिना तलाक के धर्मेंद्र ने साल 1980 में हेमा मालिनी संग दूसरी शादी रचा ली थी.

राज बब्बर…

हिंदी फिल्मों के मशहूर अभिनेता राज बब्बर ने दो शादियां की थी. राज बब्बर ने पहली शादी साल 1975 में की थी नादिरा (Nadira) से. हालांकि शादीशुदा होने के बावजूद राज का दिल आ गया था गुजरे दौर की मशहूर और दिवंगत अभिनेत्री स्मिता पाटिल पर. स्मिता और राज के बीच अफ़ेयर की शुरुआत हो गई थी. स्मिता के प्यार में राज बब्बर एक बार फिर से दूल्हा बन गए और उन्होंने स्मिता से शादी कर ली थी वो भी नादिरा को तलाक दिए बिना. लेकिन साल 1986 में बेटे प्रतीक के जन्म के कुछ दिनों बाद स्मिता का निधन हो गया था. बाद में राज वापस नादिरा के पास चले गए थे.

महेश भट्ट…

महेश भट्ट हिंदी सिनेमा के मशहूर निर्देशक हैं. महेश भट्ट ने भी दो शादी की है वो भी पहली पत्नी को तलाक दिए बिना. महेश भट्ट की पहली शादी किरण भट्ट से हुई थी. दोनों दो बच्चों पूजा भट्ट और राहुल भट्ट के माता-पिता बने.शादीशुदा होने के बावजूद महेश भट्ट ने दूसरी शादी अभिनेत्री सोनी राजदान से कर ली थी. महेश ने किरण को तलाक दिए बिना सोनी से साल 1986 में शादी कर ली थी. शादी के बाद सोनी और महेश दो बेटियों आलिया भट्ट और शाहीन भट्ट के माता पिता बने.

सलीम खान…

गुजरे दौर के मशहूर पटकथा लेखक रहे सलीम खान भी इस सूची में शामिल है. सलीम ने भी दो शादी की थी. उन्होंने भी अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिए था. उनकी पहली शादी सलमा खान से हुई और दोनों चार बच्चों सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान एवं अलवीरा खान अग्निहोत्री के माता-पिता बने. सलीम खान बाद में अभिनेत्री हेलन पर अपना दिल हार बैठे थे. हेलन और सलीम ने शादी करने का फ़ैसला कर लिया था. साल 1981 में दोनों ने शादी की थी. लेकिन दोनों की कोई संतान नहीं हुई. हलांकि कपल ने अर्पिता खान शर्मा को गोद लिया था.

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *