ट्रोल्स पर फूटा ‘पार्वती’ का गुस्सा, कहा, ‘अनारकली’ बनी तो क्या सबको मुंजरा करके दिखाऊ?

ट्रोल्स पर फूटा ‘पार्वती’ का गुस्सा, कहा, ‘अनारकली’ बनी तो क्या सबको मुंजरा करके दिखाऊ?

छोटे पर्दे की पार्वती यानी सोनारिका भदौरिया अब लेखक-निर्देशक करण राजदान की फिल्म ‘हिंदुत्व’ के जरिए हिंदुत्व का मतलब दर्शकों तक पहुंचाएंगी। वह यह भी कहती है कि वह खुद हिंदुत्व का अर्थ नहीं जानती थी क्योंकि वह एक कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ती थी। लाइफ ओके चैनल के शो ‘देवो के देव महादेव’ में पार्वती का किरदार निभाकर सुर्खियां बटोर चुकीं सोनारिका भदौरिया आज भी तब सुर्खियों में रहती हैं, जब वह ग्लैमरस कपड़े पहनकर कहीं जाती हैं या फिर उनका ग्लैमरस लुक सोशल मीडिया पर छा जाता है. ट्रॉल। वे आते हैं

फिल्म ‘हिंदुत्व’ में सोनारिका भदौरिया एनआरआई सपना की भूमिका निभा रही हैं। ‘अमर उजाला’ से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में वे कहते हैं, ‘इस फिल्म से पहले मुझे हिंदुत्व के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं थी और हिंदुत्व शब्द को लेकर माहौल कितना खराब है. मुझे नहीं पता था कि जब कोई हिंदू खुद को हिंदू कहता है तो उसे सांप्रदायिक कहा जाता है। लेकिन यह फिल्म लोगों को हिंदुत्व का सही मतलब समझाएगी। यही सिनेमा का कर्तव्य है। मनोरंजन के साथ-साथ सिनेमा एक पंथ की ओर भी ले जा सकता है यदि वह हमें सही दिशा दिखाता है।

सोनारिका भदौरिया को उनके ग्लैमरस कपड़ों के लिए सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जाता है। वह कहते हैं, ‘हमारा धर्म कहां कहता है कि आपको हर समय एक जैसे कपड़े पहनने हैं? हमारा धर्म कभी किसी पूजा-पाठ के लिए बाध्य भी नहीं करता। हमारा धर्म बहुत अच्छा है और यही हमारे धर्म की विशेषता भी है। एक कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ने के दौरान मैं थोड़े अलग माहौल में पला-बढ़ा। लेकिन, हमारे घर में भी पूजा शंख और घंटी दोनों समय की जाती है।

सोनारिका भदौरिया ने 11 साल पहले सीरियल ‘देवों के देव महादेव’ में काम किया था। पार्वती की उनकी छवि आज भी लोगों के बीच वैसी ही बनी हुई है। सोनारिका भदौरिया कहती हैं, ‘आज भी वह शो बार-बार टेलीकास्ट होता रहता है। कुछ लोग अब भी मुझे मेरे कपड़ों के लिए निशाना बनाते हैं। ये लोग क्यों भूल जाते हैं कि मैं एक अभिनेता हूं? मैं पार्वती की भूमिका निभाने के लिए बहुत भाग्यशाली था। लेकिन, तुम मुझसे मेरी आजादी नहीं छीन सकते। मैंने कलर्स चैनल पर एक शो ‘दास्तान ए मोहब्बत सलीम अनारकली’ में अभिनय किया, जहां मैंने अनारकली का किरदार निभाया, जो नृत्य करती है और मुजरा करती है, तो क्या आप हमेशा मुझे चल मुजरा कर की दीखा है।

सोनारिका भदौरिया कहती हैं, ‘कम ही लोग जानते हैं कि ‘देवों के देव महादेव’ से पहले भी मैंने लाइफ ओके के शो ‘तुम देना साथ देना मेरा’ में काम किया था। तब मुझे एहसास हुआ कि मैं सास का किरदार नहीं निभाना चाहती। हर अभिनेता की अपनी पसंद होती है और वह उसी के अनुसार अपने चरित्र का चयन करता है। मुझे जीवन से बड़े किरदार पसंद हैं। मुझे घुड़सवारी, तलवारबाजी का शौक है। मैं खुशकिस्मत हूं कि मुझे सोनी टीवी के शो ‘पृथ्वी वल्लभ’ में ऐसा किरदार निभाने का मौका मिला। फिल्म ‘हिंदुत्व’ के बाद मेरी एक वेब सीरीज भी होगी, लेकिन सीरीज की अभी ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं हुई है, इसलिए अभी इसके बारे में ज्यादा बात नहीं कर सकता।

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *