बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों के प्यार में पड़े थे संजीव कुमार, पूरी जिंदगी नहीं की शादी

बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों के प्यार में पड़े थे संजीव कुमार, पूरी जिंदगी नहीं की शादी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के लेजेंड संजीव कुमार की एक्टिंग का हर कोई दीवाना था. अभिनेता की बायोग्राफी हाल ही में लॉन्च की गई है। इस बायोग्राफी में संजीव कुमार की लव-लाइफ को लेकर कई खुलासे हैं। बायोग्राफी के अंदर पता चला था कि संजीव कुमार का बॉलीवुड की कई टॉप एक्ट्रेस के साथ अफेयर था। हालांकि कई अभिनेत्रियों के साथ अपना नाम जोड़ने के बाद भी संजीव कुमार को सच्चा प्यार नहीं मिला है। आइए इस सूची में देखें कि अभिनेता की जीवनी में किन अभिनेत्रियों का उल्लेख है।
शम्मी कपूर से शादी न करने की असली वजह अब बताई मुमताज ने, कहा- कपूर परिवार बहुत स्ट्रिक्ट था

शबाना आज़मी

बायोग्राफी के अनुसार, संजीव कुमार ने एक बार प्रसिद्ध अभिनेत्री शबाना आज़मी के लिए अपने प्यार का इजहार किया था। हालांकि, संजीव कुमार की मां की वजह से दोनों की शादी नहीं हो पाई थी। उनकी मां नहीं चाहती थीं कि संजीव कुमार किसी मुस्लिम लड़की से शादी करें।
दो शादी के बाद भी नहीं टूटा इन 4 स्टार्स का परिवार, पहली पत्नी ने बचाई थी लाज

सायरा बानो

सायरा बानो भी संजीव कुमार की जिंदगी का हिस्सा थीं। सायरा बानो भी मुसलमान थीं। हालाँकि, पुस्तक में यह भी उल्लेख किया गया है कि यदि संजीव कुमार अपनी माँ के सबसे छोटे बेटे नहीं होते, तो वे उससे नरक में भी शादी कर लेते।
बॉलीवुड पर राज करने वाली साधना की जिंदगी बेहद तन्हाई में गुज़री थी, अक्सर काटने पड़ते थे कोर्ट और पुलिस के चक्कर

नूतन

संजीव कुमार का नाम बॉलीवुड इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस नूतन के साथ भी जुड़ा। बताया जाता है कि दोनों के अफेयर की चर्चा फिल्म ‘देवी’ के सेट से शुरू हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नूतन ने खबर पढ़ते ही संजीव कुमार को थप्पड़ मार दिया था।
जितेन्द्र को फिल्मों में ऐसे मिला था पहला रोल, स्टाइल स्टेटमेंट बन गए थे सफेद कपड़े

हेमा मालिनी

कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि संजीव कुमार एक समय हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे। हालांकि ऐसा नहीं हुआ। संजीव कुमार हमेशा से एक विनम्र पत्नी चाहते थे और वह हेमा के स्वभाव को भी जानते थे। संजीव चाहते थे कि हेमा शादी के बाद अपनी मां की देखभाल करें। इसलिए दोनों की शादी नहीं हो पाई।

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *