शार्पशूटर के निशाने पर थे बॉलीवुड स्टार सलमान खान, इस वजह से बच गई थी सलमान खान की जान

शार्पशूटर के निशाने पर थे बॉलीवुड स्टार सलमान खान, इस वजह से बच गई थी सलमान खान की जान

सलमान खान की धमकी और सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर दिल्ली पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। स्प्रिंग राइफल के बारे में स्पेशल सीपी एचजीएस धारीवाला द्वारा दिया गया बयान, दरअसल हाल ही में हुई पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई ने स्वीकार किया था। लॉरेंस बिश्नोई से 2021 में एजेंसी ने पूछताछ की थी जिसमें लॉरेंस ने सलमान की हत्या की साजिश की बात कबूल करते हुए कहा था कि उन्होंने राजस्थान के गैंगस्टर संपत नेहरा को सलमान खान की हत्या की जिम्मेदारी दी थी।

जिसके बाद संपत नेहरा मुंबई गए और सलमान खान के घर रेकी की लेकिन बहुत दूर होने के कारण वह सलमान खान तक नहीं पहुंच पाए। तब संपत के पास एक पिस्तौल थी जिससे वह दूर तक निशाना नहीं लगा सकता था।

एचजीएस धारीवाला ने आगे कहा कि संपत नेहरा ने फिर सेना के माध्यम से अपने गांव की ओर आरके स्प्रिंग राइफल का ऑर्डर दिया। स्प्रिंग राइफल को लॉरेंस बिश्नोई ने अपने परिचित अनिल पांड्या से 3 से 4 लाख रुपये में खरीदा था। राइफल दिनेश फोजी के पास रखी थी। जेन पुलिस ने ट्रेस कर संपत नेहरा को गिरफ्तार कर लिया।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में धारीवाला ने कहा कि इस मामले में एक विशेष टीम काम कर रही है. इस मामले में पहले ही काम किया जा चुका है। संदीप और विक्की की हत्या के मामले में सेल को गिरफ्तार किया गया था। लॉरेंस गिरोह के सामने पकड़ा गया है। अब तक छह शूटरों की पहचान हो चुकी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि आठ लोगों की सूची में से चार की भूमिका की पुष्टि हो गई है।

सौरभ महाकाल से महाराष्ट्र में हुई पूछताछ में दो शूटर संतोष और नवनाथ सूर्यवंशी के बारे में जानकारी सामने आई है. महाकाल ने कहा कि दोनों को क्रमश: 3 लाख और 50,000 रुपये दिए गए। विक्रम बाराडे ने हत्या के लिए निशानेबाजों को जिम्मेदार ठहराया था। हालांकि अभी तक सलमान के घर रेकी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *