जब राजकुमार संग काम करने से रजनीकांत और नसरूद्दीन शाह ने कर दिया था मना, कहा-अगर उनके साथ मसला हो गया तो…

जब राजकुमार संग काम करने से रजनीकांत और नसरूद्दीन शाह ने कर दिया था मना, कहा-अगर उनके साथ मसला हो गया तो…

दिग्गज अभिनेता राजकुमार अपनी बेहतरीन एक्टिंग, डायलॉग और दमदार आवाज से फेन्स के दिल जीत लेते थे। राजकुमार इस दुनिया को सालों पहले छोड़ चुके हैं, लेकिन आज भी उनकी चर्चा खूब होती है। वह अपने फैंस के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे।

राज कुमार अपने बेबाक अंदाज और बिंदास अंदाज के लिए भी जाने जाते थे। राज साहब का जन्म 8 अक्टूबर 1926 को पाकिस्तान में हुआ था। अभिनेता बनने से पहले वह मुंबई पुलिस में थे। यहां उनकी पर्सनैलिटी को देखकर किसी ने उन्हें फिल्मों में काम करने को कहा।

राज कुमार साहब फिर फिल्मी दुनिया में आ गए। राजकुमार ने बॉलीवुड में एक अनोखा मुकाम हासिल किया था। राज साहब भी बड़े स्पष्टवादी थे। वह किसी से भी कुछ भी कह देते थे। राजकुमार ने बॉलीवुड के कई मशहूर अभिनेताओं का अपमान भी किया था। सेलेब्स भी उनके साथ काम करने से कतराते हैं। यहां तक ​​कि दिग्गज अभिनेता रजनीकांत ने भी एक बार राजकुमार के साथ भी फिल्म में काम करने से मना कर दिया था।

35 सिल्वर जुबली फिल्में देने वाले अभिनेता राजेंद्र कुमार, बेचना पड़ा था अपना घर

एक बार रजनीकांत को एक फिल्म ऑफर हुई थी। जब उन्हें पता चला कि इस फिल्म में उनके साथ राजकुमार भी अहम भूमिका निभा रहे हैं तो राजकुमार का नाम सुनते ही रजनीकांत ने फिल्म करने से मना कर दिया. लेकिन इसके पीछे क्या वजह थी? आइए हम आपको विस्तार से बताते हैं।

हम बात कर रहे हैं फिल्म ‘तिरंगा’ की। यह फिल्म साल 1993 में आई थी। इस फिल्म का निर्देशन मेहुल कुमार ने किया था। देशभक्ति पर आधारित यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। राजकुमार फिल्म में ब्रिगेडियर सूर्यदेव सिंह की भूमिका में नजर आए थे। वहीं इंस्पेक्टर शिवाजी राव के दमदार किरदार में मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर नजर आए.

बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों के प्यार में पड़े थे संजीव कुमार, पूरी जिंदगी नहीं की शादी

आपको बता दें कि नाना पाटेकर द्वारा निभाए गए इंस्पेक्टर शिवाजी राव के रोल के लिए सबसे पहले रजनीकांत को अप्रोच किया गया था। मेहुल कुमार ने एक बार खुलासा किया था कि जब उन्होंने रजनीकांत को शिवाजी की भूमिका की पेशकश की, तो उन्हें यह भूमिका बहुत पसंद आई। हालांकि जब उन्हें पता चला कि फिल्म में राजकुमार भी हैं तो उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया।

रजनीकांत कही थी यह बात…
कहा जाता है कि रजनीकांत ने मेहुल कुमार को फिल्म में काम न करने की वजह भी बताई थी. रजनीकांत ने उनसे कहा था कि उनके साथ कैसे काम करूं अगर राजकुमार के साथ कोई मसला हो गया तो….

शम्मी कपूर से शादी न करने की असली वजह अब बताई मुमताज ने, कहा- कपूर परिवार बहुत स्ट्रिक्ट था

राजकुमार की वजह से नसीरुद्दीन शाह ने भी इस रोल को ठुकरा दिया था।
रजनीकांत के इनकार के बाद, अभिनेता नसीरुद्दीन शाह को भी भूमिका की पेशकश की गई थी, हालांकि उन्होंने भी राजकुमार की वजह से फिल्म को ठुकरा दिया था। तब नाना पाटेकर ने यह भूमिका निभाई और फिल्म भी सफल रही।

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *