Shakira: पॉप सिंगर शकीरा पर करोड़ों की टैक्स चोरी का लगा आरोप, हो सकती है 8 साल की जेल

Shakira: पॉप सिंगर शकीरा पर करोड़ों की टैक्स चोरी का लगा आरोप, हो सकती है 8 साल की जेल

पॉप सिंगर शकीरा एक बार फिर से मुसीबत में फंस गई हैं, दरअसल सिंगर पर करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी का आरोप लगा है। जिसको लेकर फेमस सिंगर को 8 साल की जेल हो सकती है। यहां जानें क्या है पूरा मामला।

Shakira: ‘वाका वाका (Waka Waka)’ और ‘हिप्स डॉन्ट लाई (Hips Don’t Lie)’ जैसे गानों से मशहूर हुईं पॉप सिंगर शकीरा (Shakira) को लेकर बुरी खबर सामने आ रही है। दरअसल, शकीरा पर साल 2012 से 2014 के बीच स्पेनिश टैक्स ऑफिस के साथ धोखाधड़ी करके 1.45 करोड़ यूरो यानी 117 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी करने का आरोप लगा है, जिसको लेकर स्पेनिश सिंगर को 8 साल दो महीने की जेल हो सकती है। बता दें कि शकीरा का नाम पनामा पेपर्स लीक में भी आ चुका है, ऐसे में सिंगर एक बार फिर से मुसीबत में पड़ सकती हैं।

स्पेनिश प्रॉसीक्यूटर ने लगाया आरोप
रिपोर्ट्स के मुताबिक स्पेनिश प्रॉसीक्यूटर ने शकीरा (Shakira) पर टैक्स चोरी का आरोप लगने के बाद एक सौदे की पेशकश की थी, हालांकि आरोपों को निपटाने के बजाय सिंगर ने मामले की जांच करने का ऑप्शन चुना। बता दें कि बुधवार को शकीरा ने टैक्सी चोरी पर जारी हुई याचिका को खारिज कर दिया था, जिसके बाद शुक्रवार को प्रॉसीक्यूटर ने कोर्ट के सामने पॉप सिंगर पर टैक्स चोरी के आरोप में 24 मिलियन यूरो का फाइन लगाने की मांग की। हालांकि मामले को लेकर कोर्ट ने अभी तक सुनवाई की कोई तारीख निर्धारित नहीं की है।

अपनी बेगुनाही साबित करना चाहती हैं शकीरा
शकीरा (Shakira) के वकील ने बुधवार को यह कहते हुए याचिका को खारिज कर दिया था कि वह अपनी बेगुनाही को लेकर पूरी तरह से निश्चिंत हैं और वह कोर्ट में जाकर अपनी बेगुनाही साबित करना चाहती हैं। वकील ने कहा था कि शकीरा को विश्वास है कि वह बेगुनाह साबित होंगी।

क्या है पूरा माजरा
प्रॉसीक्यूटर ने शकीरा (Shakira) पर आरोप लगाते हुए कहा कि सिंगर साल 2011 में जब एफसी बार्सिलोना टीम के डिफेंडर जेरार्ड पिक (Gerard Piqué) के साथ उनके रिलेशनशिप का खुलासा हुआ तब वह स्पेन चली गई थीं। लेकिन साल 2015 तक सिंगर ने बहामास में अपनी टैक्स रेजिडेंसी बनाए रखी थी। वहीं शकीरा के वकील का कहना है कि साल 2014 तक सिंगर ने अपना सारा पैसा इंटरनेशनल टूर से कमाया है। साल 2015 में वह स्पेन शिफ्ट हुई थीं, शकीरा ने अपने सारे टैक्स समय पर भरे हैं।

ankita patel

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *