राशिफल 19 अगस्त 2022 : शुक्रवार को कैसा रहेगा आपका दिन, जानिए राशिफल

राशिफल 19 अगस्त 2022 : शुक्रवार को कैसा रहेगा आपका दिन, जानिए राशिफल

कुंडली की सहायता से कोई भी व्यक्ति अपने भविष्य से संबंधित उतार-चढ़ाव की संभावना का अनुमान लगा सकता है ताकि उन्हें किसी भी स्थिति से निपटने में कोई कठिनाई न हो। कुंडली निकालते समय सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है।

मेष राशिफल-
इस राशि के लोगों को ऑफिस में जल्दी काम करना होता है और साथ ही साथ अपनी पूरी टीम को एक्टिव रखना होता है। व्यापारियों को आज खुद करना होगा काम, दूसरों से निराशा मिलेगी, बैंक से जुड़े काम समय पर हो जाएं। युवाओं को आलस्य छोड़ना चाहिए और इस बात से भी अवगत होना चाहिए कि तकनीक का इस्तेमाल किया जाना चाहिए लेकिन बर्बाद नहीं किया जाना चाहिए। घर की महिला सदस्यों का सम्मान करना चाहिए, इस राशि के पुरुषों को महिलाओं का अनादर नहीं करना चाहिए। मधुमेह रोगियों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए, डॉक्टर के निर्देशानुसार नियमित रूप से पैदल चलकर शुगर को नियंत्रित करना चाहिए। अपने नेटवर्क का विस्तार करें, अच्छे लोगों से संपर्क भविष्य में आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

वृष राशिफल-
वृष राशि वालों को आज अपनी प्रतिभा को निखारना होगा, अपने व्यक्तित्व का भरपूर उपयोग करना होगा, जिससे बॉस खुश रहेगा। खाद्य व्यवसाय से जुड़े लोगों को आज आर्थिक लाभ हो रहा है, अन्य व्यवसाय सामान्य रहेंगे। सरकारी नौकरी पाने की कोशिश कर रहे युवाओं को सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। पिता और दादा का सम्मान बनाए रखना होगा। उनके मार्गदर्शन में बने रहें क्योंकि उनके मार्गदर्शन से आपको लाभ होगा। ठंड से दूर रहें और कोरोना महामारी से रहें जागरूक, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर कम जाएं। मंदिर स्थल की सफाई और सौंदर्यीकरण का कार्य करें, मंदिर में जाकर कुछ देर वहीं सेवा करें।

मिथुन राशिफल-
इस राशि के लोगों को अपने संपर्कों को सक्रिय रखना होगा, नए प्रस्ताव मिल सकते हैं, इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए। व्यवसायियों को सावधान रहना चाहिए कि वे किसी ऐसी चीज में निवेश न करें जिसके बारे में उन्हें जानकारी न हो, अन्यथा नुकसान भी हो सकता है। नए दोस्तों को समझने में समय लगेगा इसलिए इस मामले में जल्दबाजी न करें और रिश्ते को धीरे-धीरे आगे बढ़ने दें। दूर के संबंधियों के घर से नकारात्मक सूचना मिल सकती है, दैवीय घटनाओं को स्वीकार करना होगा। शारीरिक कमजोरी महसूस हो सकती है, बच्चों के खान-पान पर ध्यान दें, तभी उनका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। सामाजिक गतिविधियों में भाग लेने के अवसर मिलेंगे, जीवन में सामाजिक सक्रियता भी जरूरी है, इसलिए उत्साह से भाग लें।

कर्क राशिफल-
कर्क राशि के जातक ऑफिस सीक्रेट्स अपने तक ही रखते हैं और गलती से भी किसी बाहरी व्यक्ति से शेयर नहीं करते हैं। व्यापार में अवसर मिले तो सोचने और समझने में समय बर्बाद न करें और इसका लाभ उठाने के लिए सक्रिय रहें। युवा विलासिता की वस्तुओं पर आवश्यकता से अधिक खर्च न करें, धन की बर्बादी न करें। पार्टनर को भावनात्मक सहारा देना है, उनके साथ बैठने के लिए कुछ समय निकालें और ध्यान से सुनें और सुझाव दें। कान में दर्द या संक्रमण होने की संभावना है, लेकिन कान के मामलों में किसी भी तरह की लापरवाही उचित नहीं होगी। दूसरों की मदद करने और हर संभव मदद करने के लिए तैयार रहें, अपने पुण्य के भंडार को मजबूत करने में मदद करें।

सिह राशिफल-
इस राशि के लोगों को ऑफिस में मेहनत का फल मिलेगा, जिससे उन्हें खुशी मिलेगी। यदि आप व्यापार में नई योजनाओं को लागू करना चाहते हैं, तो यह सही समय है, इन योजनाओं को लागू करके आप लाभ की ओर बढ़ सकते हैं। युवाओं को चाहिए कि वे अपने माता-पिता के साथ समय बिताएं, उनकी सेवा करें और आशीर्वाद लें। पारिवारिक मामलों को समझने की कोशिश करें, बेवजह जिद न करें क्योंकि यही जिद रिश्ते में दरार पैदा कर सकती है। अगर लिवर फैटी स्टेज में है तो ज्यादा सतर्क रहें, डॉक्टर द्वारा बताई गई सावधानियों का सख्ती से पालन करें। किसी क्षेत्र से अच्छी जानकारी मिलने के बाद दिन बहुत अच्छा बीतने वाला है।

कन्या राशिफल-
कन्या राशि के जातक अपने कार्य के लिए बनाई गई रणनीति में सफल होंगे, आज सफलता का योग है। व्यापार निवेश को आगे ले जाने के लिए अभी कुछ पैसे बचाएं, आज की बचत आपकी भविष्य की पूंजी होगी। युवावस्था की खुशी के कारण उनसे जुड़े लोग भी खुश रहेंगे, इसलिए अपने और दूसरों के लिए खुश रहें। अपनों के साथ समय बिताने से आपको उनकी कई अनकही बातें भी समझ में आ जाएंगी, जो आपके अपनों को चाहिए। भविष्य के बारे में ज्यादा सोचने से बचें। ज्यादा सोचने से बीपी बढ़ जाएगा और फिर दवा की अतिरिक्त खुराक लेनी पड़ेगी। दूसरों के पक्ष में आपका निर्णय सराहनीय रहेगा, आपके निर्णय की सभी प्रशंसा करेंगे।

तुला राशिफल-
इस राशि की टीम का नेतृत्व करने वाले लोगों का अपने अधीनस्थों से कम्युनिकेशन गैप नहीं होता है, समय-समय पर उनसे मिलते रहते हैं। प्लास्टिक कारोबारियों के लिए आज अच्छी खबर है, उनके सामान की अच्छी बिक्री होने की संभावना है। युवाओं को लापरवाही से बचना चाहिए और किसी भी कार्य को सौंपे जाने पर अपनी क्षमता और क्षमता का प्रदर्शन करना चाहिए। अपनी बातों को छुपाने के बजाय परिवार में किसी से शेयर करना बेहतर होगा। समाधान खोजने की पूरी संभावना है। स्वास्थ्य लाभ के लिए, योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें, बिना किसी दुष्प्रभाव के धीरे-धीरे इसके लाभ प्राप्त करें। आपको किसी कार्यक्रम में भाग लेने, बहिर्मुखी होने और उत्साह से भाग लेने का अवसर मिलेगा।

वृश्चिक राशिफल-
वृश्चिक राशि वालों के पास करने के लिए बहुत काम है, इसलिए उन्हें एक टू-डू लिस्ट तैयार करनी चाहिए, इससे काम को मैनेज करने में आसानी होगी। पार्टनरशिप बिजनेस में दोनों पार्टनर की समझ से काफी बचत हो सकती है, तैयार रहें। युवाओं को दूसरों पर निर्भर नहीं रहना चाहिए, समय पर अपना काम पूरा करने के लिए कोई भी त्वरित कार्य करना चाहिए। अपने प्रियजनों का ख्याल रखना सुनिश्चित करें जो परिवार से दूर हैं। कभी-कभी तो वीडियो कॉलिंग के जरिए भी उनका चेहरा देख लेते हैं। स्वास्थ्य संबंधी मामलों के लिए निवेश करना चाहिए, मेडिकल इंश्योरेंस पॉलिसी लेनी चाहिए। यदि आवश्यक हो तो आप संपर्कों का लाभ उठा सकते हैं, इस मामले में संकोच न करें और नेटवर्क में लोगों के साथ अपनी समस्या साझा करें।

धनु राशिफल-
इस राशि के जो लोग नौकरी की तलाश में हैं, उनकी तलाश पूरी करने का समय आ गया है, अब युवाओं को राहत मिलेगी। व्यवसायी वर्ग लकड़ी के उत्पादों से अच्छा लाभ कमा सकेंगे।अन्य व्यवसाय भी सामान्य गति से चलेंगे। युवाओं को किसी भी तरह के विवाद में पड़ने से बचना चाहिए, ज्ञान वृद्धि के लिए किसी भी कोर्स में शामिल होने का यह सही समय है। जीवनसाथी से किसी बात को लेकर विवाद होने की संभावना है लेकिन इस विवाद को ज्यादा दिन तक न चलने दें। महिलाओं को हार्मोन संबंधी विकार की चिंता हो सकती है, इसके लिए उन्हें दवा आदि पहले से ही लेनी चाहिए। दूसरों को सुधारने के बजाय इसे स्वीकार करें और खुद को सही करने का प्रयास करें।

मकर राशिफल-
मकर राशि के लोग अपनी कलात्मक वाणी से लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर पाएंगे, बिक्री और मार्केटिंग के लोगों को सक्रिय रहना चाहिए। विदेशी कंपनियों के साथ गठजोड़ कर कारोबार करने वाले या विदेशी कंपनियों के सामान का सौदा करने वाले व्यापारियों को फायदा होगा। छात्रों को एकाग्र करें और अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें, अभी की गई मेहनत भविष्य में काम आएगी। मां की बातों को नजरअंदाज न करें, उनके निर्देशों का पालन करने से आपकी तरक्की का मार्ग प्रशस्त होगा। इस राशि की महिलाओं को हार्मोन संबंधी विकारों के प्रति सचेत रहना चाहिए। महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा। आपने पहले किसी को उधार दिया था और उसकी वापसी को लेकर चिंतित थे, तो उसकी वसूली हो सकती है।

कुम्भ राशिफल-
इस राशि के लोगों को अपने अधीनस्थों को साथ लेकर चलना चाहिए, किसी भी मामले पर उनकी राय लेनी चाहिए और उसे महत्व देना चाहिए। व्यवसायियों को भी अपने व्यापार में पदोन्नति पर जोर देना चाहिए, ऐसा करने से वे अच्छा लाभ कमा सकेंगे। आप सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। ईर्ष्यालु लोग युवाओं के काम में बाधा डाल सकते हैं इसलिए ऐसे लोगों से सावधान रहें। पारिवारिक जिम्मेदारियों को लेकर मानसिक चिंता रहेगी, चिंता न करें, बल्कि गंभीरता से समाधान खोजें और उसका पालन करें। छोटे बच्चों से सावधान रहें, इस राशि के छोटे बच्चे किसी भी तरह के संक्रमण के शिकार हो सकते हैं। पक्षियों के लिए खाने-पीने की व्यवस्था करें। जानवरों की रक्षा के लिए सामाजिक कार्यों में भाग लें।

मीन राशिफल-
मीन राशि वाले कार्यों को पूरा करने के लिए संघर्ष करेंगे, नए प्रोजेक्ट्स में लापरवाही न करें और बॉस को तीखी प्रतिक्रिया न दें। आज वस्त्र व्यवसाय में विशेष लाभ की स्थिति रहेगी, दूसरों के लिए स्थिति सामान्य रहेगी। यदि युवाओं के मन में किसी प्रकार की जिज्ञासा है तो उन्हें वरिष्ठों से मार्गदर्शन लेना चाहिए। जिज्ञासा को दबाने की कोशिश न करें। परिवार में शांति बनाए रखें, पसंद न आने पर भी शांति से अपने मन की बात कहें। शारीरिक कमजोरी रहेगी, बच्चों के खान-पान पर विशेष ध्यान देना होगा। आर्थिक रूप से, स्थिति में सुधार होता दिख रहा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अलग होना शुरू कर देना चाहिए।

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *