राशिफल 11 अगस्त 2022 : गुरूवार को कैसा रहेगा आपका दिन, जानिए राशिफल

राशिफल 11 अगस्त 2022 : गुरूवार को कैसा रहेगा आपका दिन, जानिए राशिफल

कुंडली की सहायता से कोई भी व्यक्ति अपने भविष्य से संबंधित उतार-चढ़ाव की संभावना का अनुमान लगा सकता है ताकि उन्हें किसी भी स्थिति से निपटने में कोई कठिनाई न हो। कुंडली निकालते समय सटीक खगोलीय विश्लेषण किया जाता है।

मेष राशिफल-
आप सामाजिक गतिविधियों में लिप्त हो सकते हैं। दोस्तों के साथ चैट करें, खाली समय में उनसे मिलें। आज का दिन आनंद, धन और उन्नति का रहेगा। अवसर का लाभ उठाएं, आईटी क्षेत्र में काम कर रहे युवाओं को अपने प्रोजेक्ट में सफलता मिलेगी। इसे जल्दी करो। शारीरिक शक्ति के साथ व्यापार करना कठिन है। आपको अपनी बुद्धि का अधिक उपयोग करना चाहिए। स्वभाव से विनम्र रहें। एक हल्की बीमारी के लिए बिस्तर पर आराम की आवश्यकता नहीं होती है। योग-प्राणायाम करें, स्वस्थ रहेंगे।यदि आपका कोई बच्चा विवाह योग्य है तो विवाह के योग बन रहे हैं। उनकी शादी की बात हो सकती है।

वृष राशिफल-
आप प्रतिभाशाली हैं एक साथ कई काम अच्छे से कर सकते हैं। तो आपको आज ही तैयार रहना होगा। अक्सर समस्या को मित्रों के एक मंडली द्वारा आसानी से हल किया जाता है। मित्रों की संख्या बढ़ाने का प्रयास करें। पूंजीगत प्राप्तियों का योग बन रहा है। इस पूंजी को अभी से अच्छी तरह निवेश करने की योजना बनाएं ताकि आप सही निर्णय ले सकें। अच्छी सेहत के लिए समय पर खाना और सोना जरूरी है। अपनी दिनचर्या को नियमित करें और इसका लाभ उठाएं। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं। चिंता करने की बजाय मेडिकल टेस्ट कराएं और निर्देशों का पालन करें। काम की भागदौड़ में दिनचर्या में खलल पड़ेगा। अनियमितता का असर सेहत पर भी पड़ सकता है। ध्यान से।

मिथुन राशिफल-
आपके अंदर आत्मविश्वास मजबूत होगा। सोच समझकर ही सोशल मीडिया पर पोस्ट करें। सहकर्मियों के साथ प्रतिस्पर्धा की भावना रहेगी। ऑफिस में काम करते समय इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि कोई गलती न हो। आपको ट्रेडिंग में समझदारी से आगे बढ़ना होगा। व्यापार और लेनदेन में प्रवेश करने से पहले सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद निम्न कार्य करें। परिवार पर ध्यान दें। घर में कुछ जरूरी सामान लाना जरूरी है। इन्हें जरूर लाएंगे तो घर का माहौल अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर निश्चिंत रहें। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा इसलिए चिंता न करें लेकिन लापरवाह भी न हों। युवा जो भी निर्णय लेंगे वो पूरे विश्वास के साथ लिया जाएगा, जिससे सफलता मिलेगी।

कर्क राशिफल-
मन में संदेह हो सकता है। ऐसे में आपके लिए अपने सीनियर्स से सलाह लेना फायदेमंद रहेगा। स्वास्थ्य के संबंध में डॉक्टर जो भी आपको बताए उसका सख्ती से पालन करें। आप बिल्कुल भी लापरवाह न हों। स्थानांतरण की संभावना है। आप जहां भी काम करें, पूरी लगन से करें, कोई गलती न करें। यह समय आपके लिए आर्थिक रूप से फायदेमंद रहेगा। समय का सदुपयोग करें और सही जगह निवेश करें। विद्यार्थियों को इस समय अपनी पढ़ाई पर विशेष ध्यान देना चाहिए। अपने कमजोर सहपाठियों को भी पढ़ने में मदद करें। विवाह योग्य युवक-युवतियां देवी की पूजा करना शुरू कर दें, शीघ्र ही आपको उत्तम ज्ञान की प्राप्ति होगी। शादीशुदा पुरुषों को चाहिए कि वे अपने बच्चों के साथ समय बिताएं।

सिह राशिफल-
इस राशि के लोगों को खुशी-खुशी समय बिताना चाहिए। भाई के साथ संबंध सुधारने का यह सही समय है। नकारात्मक बातों में फंसने के बजाय सकारात्मक बात करें और रिश्ते में सुधार आएगा। सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय रहने की जरूरत है। आप संतुष्ट महसूस करेंगे। दूसरे भी आपके सहयोग से प्रसन्न होंगे। व्यापार में विवाद होने की संभावना है, इसलिए यदि ग्राहक या थोक व्यापारी के साथ कोई समस्या है, तो उसे धीरे से हल करें। ऑफिस का माहौल आज अच्छा रहेगा। इस अच्छे माहौल का फायदा उठाएं और कोई काम रुका हुआ हो तो बॉस को याद दिलाएं। जोड़ों का दर्द बढ़ सकता है, इसलिए सावधान रहें कि ज्यादा उछल-कूद न करें। ठंडी और गंदी चीजों के सेवन से बचें नहीं तो दर्द और बढ़ जाएगा।

कन्या राशिफल-
कन्या राशि वालों को कुछ कारणों से गुस्सा आ सकता है, लेकिन ऐसा न करें। क्रोध की शक्ति का सदुपयोग करें। दूसरों की गलतियों को क्षमा करें। यदि आप नौकरीपेशा हैं तो पदोन्नति के योग हैं। अपने बॉस के साथ जाओ। लंबे समय से रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है। बिजनेस क्लास को अपने काम में सक्रिय रहना चाहिए। बीमार चल रहे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। डॉक्टर की सलाह के अनुसार ही दवा लें। दवा के साथ खुद का इलाज करने की कोशिश न करें। जीवनसाथी को कुछ शारीरिक कष्ट का अनुभव हो सकता है। उसके प्रति सहानुभूति रखें। प्रतियोगिता की तैयारी के लिए विद्यार्थियों और युवाओं को कड़ी मेहनत करनी चाहिए। मेहनत से ही सफलता मिलती है।

तुला राशिफल-
यदि इस राशि के लोग अभी से योजना बनाते हैं, तो उन्हें भविष्य में लाभ होगा। इसलिए भविष्य के लिए योजना बनाने पर ध्यान देने का समय आ गया है। व्यवसायियों के लिए नया व्यवसाय शुरू करने का शुभ समय है। नया व्यवसाय शुरू करना अच्छा रहेगा। आप जो भी काम करते हैं उसके अलावा आपको कोई नई नौकरी मिल सकती है। नई नौकरी मिलने पर मना न करें। जिन्हें हृदय रोग है, वे व्यर्थ चिंता न करें। ऐसा करने से आपकी बीमारी बढ़ सकती है। स्वस्थ रहें, मस्त रहें। सामाजिक जुड़ाव रहेगा। वृक्ष दान को महादान कहा जाता है, इसलिए एक पेड़ लगाएं और उसके बढ़ने तक उसकी देखभाल करें। अगर किसी को किसी बुजुर्ग की बात बुरी लगे तो भी उनसे बहस करने की जरूरत नहीं है। बड़ों का सम्मान करें।

वृश्चिक राशिफल-
दोस्त सुख-दुःख के साथी होते हैं, आइए हम उनके साथ मिल-जुलकर रहें। सकारात्मक सोच के साथ सहयोग की भावना रखें। अगर आपके काम में कोई गड़बड़ी या ठप हो जाए तो अपना दिमाग न खोएं। सकारात्मक दृष्टिकोण रखना होगा। जीवन साथी से तनाव मिलने की संभावना है। छोटी-छोटी बातों में फंसने की बजाय चीजों को नजर अंदाज करें। व्यापार में आपको सावधान रहना होगा। समझदारी से काम लेंगे तो परेशानी से बच सकते हैं। ऑनलाइन लेनदेन पर भी नजर रखें। पेट में दर्द, ऐंठन या कोई अन्य समस्या हो सकती है। भारी भोजन से परहेज करते हुए सुपाच्य भोजन करें तो बेहतर होगा। ऑफिस में अधिक काम करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को पढ़ाई में अधिक ध्यान देना होगा, क्योंकि परिणाम तुरंत मिल जाएगा।

धनु राशिफल-
धनु राशि के लिए नौकरी में बदलाव की संभावना है, लेकिन निर्णय लेने से पहले सभी मुद्दों पर ध्यान से विचार करके अगला कदम उठाएं। अन्न का दान सबसे उत्तम दान माना गया है। कोई भूखा और गरीब दिखाई दे तो उसे रोककर खिलाएं। किसी बात को लेकर कन्फ्यूजन हो सकता है। अपने सलाहकारों से बात करें और उनकी सलाह का पालन करें। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, जोर-जोर से बात करके या खुद पर जोर लगाकर अपना रक्तचाप न बढ़ाएं। अगर आप दवा लेते हैं तो जरूर लें। साथ ही माता के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। यदि आवश्यक हो, तो उन्हें डॉक्टर को दिखाएं। दवाइयाँ खिलाएँ और परोसने के लिए समय निकालें। नए व्यवसाय की योजना भी बन सकती है। मौका मिलने पर इसे जाने न दें।

मकर राशिफल-
सामाजिक संबंधों में खटास कम करने के प्रयास करने चाहिए, सकारात्मक रुख अपनाएंगे तो सब ठीक हो जाएगा। युवाओं के लिए कड़ी मेहनत करने का समय आ गया है। किसी भी स्थिति में दृढ़ता रंग लाएगी, इसलिए शुरुआत करें। जो तुम कर रहे हो उसे ही करते रहो। सरकारी नौकरी की भी संभावना है, इसलिए प्रयास करते रहें। स्वास्थ्य के मामले में आपका समय अच्छा है। खुश रहें, लेकिन स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही अच्छी नहीं है। परिवार के सदस्यों से छोटी-छोटी बातों पर अनबन हो सकती है। इन बातों पर ध्यान देने से अच्छा है कि इन बातों को नज़रअंदाज़ कर दिया जाए। व्यापार में बाधा आ सकती है। यह काम कोई भी कर सकता है इसलिए व्यापार में बहुत सावधानी बरतें।

कुम्भ राशिफल-
समय सही है, बचे हुए कार्यों को पूरा करने पर ध्यान दें। व्यापारिक सौदे सोच-समझकर करें। नुकसान की संभावना है। अगर आप खरीदना चाहते हैं तो सीमित मात्रा में ही करें। कामकाजी लोग, कल के लिए काम छोड़ दें और टेबल फाइलों का निपटान करें। डिहाइड्रेशन जैसी समस्या हो सकती है। अगर आपको धूप में बाहर जाना है तो पानी पीकर ही बाहर निकलें। अच्छाई का फल मीठा होता है। हो सके तो किसी जरूरतमंद मरीज की आर्थिक, सामाजिक या सेवा के माध्यम से मदद करें। अगर आप विद्यार्थी हैं तो पूरी लगन से प्रतियोगिता की तैयारी करें। याद रखें, मेहनत कभी बेकार नहीं जाती। भाई से विवाद हो सकता है। यह किसी के लिए उचित नहीं है। अच्छा, उनसे बात करो। बातचीत से ही समाधान निकलता है।

मीन राशिफल-
मीन राशि वालो को परिवार के साथ पूजा करने का समय है। पूरे परिवार के साथ मिलकर पूजा और आरती करें। आप किसी धार्मिक यात्रा की योजना भी बना सकते हैं। घर के आसपास कूड़ा-करकट बिल्कुल न जमा करें। यदि सफाई कर्मचारी नहीं है तो उसे स्वयं कूड़ेदान में फेंके। कचरा भी बीमारी का कारण बन सकता है। काम के लिए समय अनुकूल रहेगा। लंबे समय से रुके हुए काम भी पूरे होंगे। बेवजह चिंता करके तनाव लेने की जरूरत नहीं है। बैंक में कार्यरत कर्मचारियों के लिए लाभ का समय है। अच्छा अवसर मिलेगा, उसका सदुपयोग करें। कारोबारियों के लिए विदेशी सामान से लाभ होने का मौका है। यदि आप विदेशी कंपनियों के सामान का सौदा करते हैं तो यह समय डील करने का है। गर्भवती महिलाओं को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। यदि टीकाकरण होने वाले हैं, तो उन्हें अवश्य प्राप्त करें।

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *