फ्लॉप डायरेक्टर के बेटे को मिला सुपरस्टार अभिनेता का खिताब, जानिए किसने रखा उनका नाम ‘राउडी’

फ्लॉप डायरेक्टर के बेटे को मिला सुपरस्टार अभिनेता का खिताब, जानिए किसने रखा उनका नाम ‘राउडी’

साउथ सुपरस्टार विजय देवरकोंडा किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। 9 मई 1989 को हैदराबाद में जन्मे विजय ने वैसे तो साउथ की एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है, लेकिन 2017 में आई ‘अर्जुन रेड्डी’ से उन्हें जो पहचान मिली वो सबसे परे है। इस फिल्म के हिंदी रीमेक ‘कबीर सिंह’ ने भी बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था। वहीं, अब लोगों को विजय देवरकोंडा के बॉलीवुड डेब्यू का भी इंतजार है। वह जल्द ही अनन्या पांडे के साथ ‘लाइगर’ में दिखाई देंगे। आज अभिनेता के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।

विजय देवरकोंडा का जन्म एक तेलुगू परिवार में हुआ और उनके पिता देवरकोंडा गोवर्धन राव का भी मनोरंजन जगत से गहरा नाता रहा था। उनके पिता टीवी शोज के डायरेक्टर थे, लेकिन सफलता न मिलने पर उन्होंने निर्देशन करना छोड़ दिया था। या यूं कहे कि वह एक फ्लॉप डायरेक्टर साबित हुए थे, लेकिन उनके बेटे ने अपनी मेहनत के बल पर सुपरस्टार का तमगा हासिल कर लिया। विजय को बचपन से ही इस फील्ड में आना था और जब वह चौथी क्लास में थे तभी से स्टोरी भी लिखा करते थे। ग्रेजुेशन खत्म होने के बाद विजय ने थिएटर का रुख किया।

विजय देवरकोंडा का नाम राउडी कैसे पड़ा, इसके पीछे भी एक दिलचस्प कहानी है। दरअसल, विजय बचपन में काफी मुंहफट हुआ करते थे, जिस वजह से उनके परिवार के लोग उन्हें राउडी कहकर बुलाने लगे थे। यहीं वजह है कि उनके फैंस भी राउडी कहते हैं। विजय ने अब अपना एक कपड़ों का ब्रांड भी बनाया है, जिसका नाम ‘राउडी वियर’ है।

विजय देवरकोंडा ने 2011 में आई फिल्म ‘नुव्विला’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में वह सपोर्टिंग एक्टर थे, लेकिन उनके अभिनय को काफी सराहा गया था। इसके बाद 2012 में उन्हें फिल्म ‘लाइफ इज ब्यूटीफुल’ में छोटा सा रोल मिला था। कुछ फिल्मों में सपोर्टिंग एक्टर के रोल करने के बाद 2016 में विजय को रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘पेली चोपुलु’ में लीड रोल मिला। इस फिल्म को तेलुगू बेस्ट फीचर फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था और विजय के अभिनय की भी काफी सराहना हुई थी।

साल 2017 में आई ‘अर्जुन रेड्डी’ ने विजय देवरकोंडा की किस्मत बदल दी। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया और उनकी लोकप्रियता उत्तर भारत में भी बढ़ गई। इसके बाद से ही उनकी गिनती सुपरस्टार में होने लगी। वह ‘नोटा’, ‘डियर कामरेड’, ‘मेहनती’ और ‘वर्ल्ड फेमस लवर’ जैसी कई फिल्मों में मुख्य भूमिका निभा चुके हैं। इसके अलावा वह एक फिल्म निर्माता भी हैं और उनकी प्रोडक्शन कंपनी का नाम हिल एंटरटेनमेंट हैं।

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *