happy birthday: दयाबेन ने थिएटर से शुरू किया था अभिनय का सफर, शाहरुख खान की फिल्म में आ चुकी हैं नजर

happy birthday: दयाबेन ने थिएटर से शुरू किया था अभिनय का सफर, शाहरुख खान की फिल्म में आ चुकी हैं नजर

चर्चित टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की दयाबेन यानी दिशा वकानी आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। दिशा वकानी टीवी की मशहूर एक्ट्रेस हैं। मगर, वह टीवी शो के अलावा फिल्मों में भी हाथ आजमा चुकी हैं। हालांकि, इन्हें पहचान मिली वर्ष 2008 से प्रसारित हो रहे शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से। इस शो में अपने शानदार अभिनय की बदौलत दिशा ने घर-घर में अपनी खास पहचान बनाई। उनका भोलापन और एक्टिंग दर्शकों को बेहद पसंद आए। यही वजह है कि दिशा के यह शो छोड़ने के बाद भी दर्शक अभी तक उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में…

दिशा वकानी मूल रूप से गुजरात से ताल्लुक रखती हैं। इनका जन्म 17 अगस्त 1978 को अहमदाबाद में एक गुजराती जैन फैमिली में हुआ। उन्होंने गुजरात कॉलेज से ड्रेमेटिक में ग्रेजुएशन किया है। बता दें कि दिशा ने अपने करियर की शुरुआत गुजराती थिएटर में बतौर स्टेज एक्ट्रेस की। इसके बाद इन्होंने टीवी सीरियल्स में काम किया। दिशा वकानी ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से पहले ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘खिचड़ी’, ‘इंस्टेंट खिचड़ी’, ‘हीरो भक्ति ही शक्ति है’ और ‘आहट’ जैसे टीवी शो में अहम रोल निभा चुकी हैं। इसके अलावा वह वर्ष 2014 में ‘सीआईडी’ में भी नजर आईं।
जंगल में सरोवर देख ‘तारक मेहता’ की सोनू ने हटा दिए अपने एक-एक करके कपडे

दिशा वकानी बड़े पर्दे पर भी अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं। वह शाहरुख खान की फिल्म ‘देवदास’ में नजर आईं थीं। इसके अलावा दिशा ‘जोधा अकबर’, ‘मंगल पांडे द राइजिंग’, ‘लव स्टोरी 2050’ जैसी फिल्मों में भी सपोर्टिंग रोल में नजर आ चुकी हैं। मगर फिल्मों में इन्हें खास पहचान नहीं मिली। शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ दिशा के करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। हालांकि वर्ष 2017 में उन्होंने मां बनने के बाद इस शो को अलविदा कह दिया था। तब से उनके शो में वापिसी के कयास लगाए जाते रहते हैं।

रिपोर्ट्स की मानें तो दिशा वकानी टीवी जगत की सबसे महंगी स्टार्स में शामिल हैं। वह तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक एपिसोड के लिए करीब डेढ़ लाख रुपये फीस लेती थीं। दिशा वकानी की कुल नेट वर्थ की बात करें तो 2021 की रिपोर्ट्स के मुताबिक इनके पास करीब 37 करोड़ रूपये की संपत्ति है। पर्सनल लाइफ की बात करें तो दिशा ने वर्ष 2015 में मुंबई के सीए मयूर पडिया से शादी की। कपल के दो बच्चे हैं।
तारक मेहता के चंपक बापू जी की पत्नी के सामने बबिता जी चाय कम पानी लगती है, देखे बापू जी की खूबसूरत पत्नी के फोटो

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *