अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी में आउटफिट से लेकर अंगूठी तक में खर्च किए गए करोड़ों रुपये, हर एक चीज थी शाही

अभिषेक और ऐश्वर्या की शादी में आउटफिट से लेकर अंगूठी तक में खर्च किए गए करोड़ों रुपये, हर एक चीज थी शाही

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) और अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) ने 20 अप्रैल को शादी की 15वीं सालगिरह मनाई. इस खास मौके पर इन दोनों सितारों को सभी ने बधाई दी. अपनी एनिवर्सरी पर इन सितारों ने भी अपनी सगाई की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की. जिसके बाद लोगों का ध्यान एक बार फिर से इन सितारों की सगाई की अंगूठी ने खींचा. बहुत की कम लोग जानते होंगे कि सगाई की अंगूठी पर सितारों ने उस वक्त मोटी रकम खर्च की थी. ना केवल अंगूठी बल्कि शादी से जुड़ी हर छोटी से छोटी चीज पर पानी की तरह पैसा बहाया गया था. आज हम आपको इस शाही शादी में अंगूठी से लेकर आउटफिट और पूरी शादी पर करीबन कितना खर्चा किया गया बताते हैं.

बॉलीवुड की सबसे महंगी शादी

15 साल पहले सोशल मीडिया और हैशटैग लोगों के बीच उतना ज्यादा चर्चित नहीं था बावजूद इसके इन दोनों सितारों की शादी को बॉलीवुड की सबसे महंगी शादी उस वक्त कहा गया.

खर्च किए गए 6 करोड़ रुपये

Koimoi.com में छपी रिपोर्ट के मुताबिक अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी में करीबन 6 करोड़ रुपये खर्च किए गए.

पहना महंगा वेडिंग आउटफिट

अपनी शादी में ना केवल अभिषेक बच्चन बल्कि ऐश्वर्या ने भी गोल्डन कलर के कपड़े पहने थे. जिस पर इन दोनों ने काफी खर्चा किया था.

कांजीवरम साड़ी

ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी शादी में मशहूर डिजाइनर नीता लूला के डिजाइन की हुई ट्रेडिशनल गोल्डन कलर की कांजीवरम साड़ी पहनी थी.

साड़ी में लगे असली गोल्ड के धागे

खास बात है कि इस साड़ी में Swarovski crystals जड़े हुए थे. इसके साथ ही साड़ी के बॉर्डर में गोल्डन कलर के असली धागे से काम किया गया था. रिपोर्ट्स की मानें तो इस साड़ी की कीम करीबन 75 लाख रुपये थी.

शेरवानी भी थी खास

वहीं अभिषेक बच्चन ने अबू जानी और संदीप खोसला द्वारा डिजाइन की हुई शेरवानी पहनी थी.

50 लाख रुपये की अंगूठी

इस रॉयल वेडिंग में ना केवल शादी के जोड़े पर मोटी रकम खर्च की गई बल्कि सगाई की अंगूठी पर भी ज्यादा खर्चा किया गया. फिल्मफेयर की रिपोर्ट के मुताबिक कपल की सगाई की अंगूठी की कीमत करीबन 50 लाख रुपये थी जिसने सभी का उस वक्त ध्यान खींचा था. हालांकि रिपोर्ट में ये साफ नहीं हुआ है कि एक अंगूठी की कीमत 50 लाख थी या फिर दोनों की अंगूठी की कीमत मिलाकर 50 लाख रुपये थी.

राजस्थान से मंगवाई गई थी मेहंदी

रिपोर्ट्स की मानें तो ऐश्वर्या और अभिषेक के हाथ में जो मेहंदी लगी थी वो राजस्थान के सोजत से मंगवाई गई थी. 15 किलो हिना मेहंदी मुंबई में शादी से 5 दिन पहले पहुंचाई गई थी. ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि मेहंदी पर भी मोटी रकम खर्च की गई होगी.

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *