मजबूरी में बेशर्म होकर हसीना ने तोड़ी शर्म की सारी हदें, डायरेक्टर ने फायदा उठाकर करवाए थे गंदे काम

मजबूरी में बेशर्म होकर हसीना ने तोड़ी शर्म की सारी हदें, डायरेक्टर ने फायदा उठाकर करवाए थे गंदे काम

बॉलीवुड फिल्मों में ब्रेक पाना कोई आसान काम नहीं है। अगर आपका कोई फिल्मी बैकग्राउंड नहीं है तो यहां काम पाने के लिए आपको काफी संघर्ष करना पड़ेगा। ऐसे में इंडस्ट्री में कुछ लोग बाहर से आई लड़कियों का फायदा भी उठाते हैं। बॉलीवुड में कास्टिंग काउच कोई नई बात नहीं है। कई अभिनेत्रियों ने स्वीकार किया है कि उनके फिल्मी करियर में कहीं न कहीं उनके साथ शारीरिक या मानसिक रूप से शोषण किया गया है। बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय भी इससे बच नहीं पाईं।

जब डायरेक्टर ने उठाया रीना की जरूरत का फायदा
7 जनवरी 1957 को मुंबई में जन्मीं रीना राय को अपनी डेब्यू फिल्म के लिए भी काफी कुछ झेलना पड़ा था. निर्देशक ने उनकी जरूरत का फायदा उठाया। दरअसल रीना तब इंडस्ट्री में नौसिखिया थीं। उस समय वह किसी को नहीं जानती थी। उनके घर की आर्थिक स्थिति भी कुछ खास नहीं थी। फिल्मों में आना उनका सपना था। ऐसे में वह अत्यावश्यक आधार पर काम की तलाश में थी।
शम्मी कपूर से शादी न करने की असली वजह अब बताई मुमताज ने, कहा- कपूर परिवार बहुत स्ट्रिक्ट था

इसी बीच फिल्म निर्देशक बीआर इशारा ने उन्हें फिल्म ‘जरूरत’ में मौका दिया। यह फिल्म 1972 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में डायरेक्टर ने रीना को कई बोल्ड, सेमी न्यूड और इंटीमेट सीन करवाए थे। रीना को फिल्म में डैनी डैनजोंगपा और अन्य सितारों के साथ इंटीमेट होते देखा गया था।

इन फिल्मों से मशहूर
रीना की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया। हालांकि इस फिल्म के बोल्ड सीन ने उन्हें जरुरत गर्ल के नाम से मशहूर कर दिया। दिलचस्प बात यह है कि फिल्म ‘जरूरत’ की कहानी भी रीना की असल जिंदगी की कहानी से मिलती-जुलती थी। फिल्म की कहानी की तरह रीना भी गांव से शहर में नौकरी की तलाश में आई थी। तब उन्हें भी फिल्म के किरदार की तरह पैसों की सख्त जरूरत थी।
35 सिल्वर जुबली फिल्में देने वाले अभिनेता राजेंद्र कुमार, बेचना पड़ा था अपना घर

फिल्म जरुरत के बाद रीना ने 1973 की फिल्म जैसे को तैसा में जीतेंद्र के साथ काम किया। यह फिल्म सुपरहिट रही थी। इसके बाद वह नागिन और कालीचरण जैसी दो और हिट फिल्मों में दिखाई दीं। इच्छाधारी नागिन के किरदार में दर्शकों ने उन्हें खूब प्यार दिया।

शत्रुघ्न सिन्हा के साथ अफेयर
रीना ने सबसे पहले शत्रुघ्न सिन्हा के साथ कालीचरण फिल्म में काम किया था। इस फिल्म में साथ काम करने के दौरान दोनों को प्यार हो गया। दोनों ने एक-दूसरे को कई सालों तक डेट किया लेकिन बात नहीं बनी। वजह थी शत्रुघ्न की नई दोस्त पूनम। सभी ने सोचा था कि रीना और शत्रुघ्न शादी कर लेंगे लेकिन शत्रुघ्न ने पूनम से शादी कर सबको चौंका दिया।
बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों के प्यार में पड़े थे संजीव कुमार, पूरी जिंदगी नहीं की शादी

अब हद तो तब हुई जब पूनम के साथ शादी के बाद भी शत्रुघ्न का अफेयर चलता रहा। लेकिन जब पूनम को इस बात का पता चलता है तो वह शत्रुघ्न को चेतावनी दी। उसने कहा कि वह रीना को देखना बंद कर दे नहीं तो वह उसे तलाक दे देंगी। फिर आखिरकार उनका प्रेम प्रसंग समाप्त हो गया। बाद में रीना ने 1989 में पाकिस्तान के मोहसिन खान से शादी की। लेकिन बाद में दोनों का तलाक हो गया। फिलहाल रीना अपनी एक बेटी के साथ मुंबई में अकेली रहती हैं।

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *