मशहूर अभिनेता रसिक दवे नहीं रहे, 2 साल से थे गंभीर रूप से बीमार, 65 साल की उम्र में कहा अलविदा

मशहूर अभिनेता रसिक दवे नहीं रहे, 2 साल से थे गंभीर रूप से बीमार, 65 साल की उम्र में कहा अलविदा

मशहूर टीवी एक्ट्रेस केतकी दवे के पति अभिनेता रसिक दवे का निधन हो गया है। उन्होंने 29 जुलाई 2022 की रात 65 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। कहा जा रहा है कि रसिक की मौत किडनी फेल होने की वजह से हुई है। वह पिछले 2 साल से डायलिसिस पर थे। इतना ही नहीं, रसिक दवे को सप्ताह में लगभग 3 बार अस्पताल जाना पड़ता था, जबकि वह पिछले 15 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। उसकी दोनों किडनी फेल हो चुकी थी। इस हालत में शुक्रवार को मुंबई के एक निजी अस्पताल में उनका निधन हो गया.

आखिरी बार इस शो में दिखे थे रसिक दवे
आपको बता दें कि रसिक दवे गुजराती सिनेमा के एक बड़े अभिनेता थे जिन्होंने कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम किया। इसके अलावा उन्होंने हिंदी टीवी सीरियल्स में भी काम किया, जिसमें ‘संस्कार धरोहर अपना’, ‘महाभारत’, ‘सीआईडी’, ‘एक महल हो सपनों का’ जैसे लोकप्रिय सीरियल शामिल हैं।

वह एक बेहतरीन अभिनेता होने के साथ-साथ एक निर्देशक और निर्माता भी थे। उन्होंने कई गुजराती नाटकों का निर्देशन किया है। आपको बता दें कि केतकी दवे और रसिक दवे के दो बच्चे हैं जिनका नाम रिद्धि और अभिषेक है। इस जोड़ी ने 2006 में नच बलिए में भी भाग लिया था। आपको बता दें कि रसिक दवे आखिरी बार कलर्स टीवी चैनल के सीरियल ‘संस्कार धारहोहर अपना को’ में नजर आए थे। इस सीरियल में उन्होंने करसनदास धनसुख लाल वैष्णव का किरदार निभाया था।

इसके अलावा रसिक दवे को पहले सीरियल ‘एक महल हो सपनों का’ के लिए जाना जाता था। यह शो 1000 एपिसोड पूरे करने वाला पहला हिंदी शो था। इसके अलावा रसिक दवे दूरदर्शन के अपकमिंग टीवी शो ‘व्योमकेश बख्शी’ में नजर आए थे जो एक मशहूर जासूस पर आधारित कहानी थी। फिल्मी दुनिया की बात करें तो उन्होंने अपने करियर में ‘मासूम’, ‘जूठी’, ‘4 टाइम्स लकी’, ‘स्ट्रेट’, ‘जयसुख काका’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

अभिनेता की मौत ने प्रशंसकों को शोक में छोड़ दिया है
उनकी पत्नी केतकी दवे की बात करें तो वह बॉलीवुड और टीवी सीरियल की जानी-मानी अभिनेत्री हैं। अपने करियर में उन्होंने ‘पवित्र रिश्ता’, ‘आहत’, ‘कॉमेडी सर्कस’, ‘संजीवनी’, ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘तमन्ना’ जैसे सीरियल्स में काम किया। इसके अलावा वह ‘फलक’, ‘कसम’, ‘दिल’, ‘होगी प्यार की जीत’, ‘अमदानी अथानी खरखा रुपैया’, ‘मन’, ‘कितने दूर कितने पास’, ‘आई हेट लव’ में भी नजर आए थे। .. कहानी’, ‘सनम रे’। वह ‘परवाना’, ‘कल हो ना हो’ जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं।

रसिक दवे के निधन से फैंस दुखी हैं। वहीं कई लोग सोशल मीडिया के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, ‘गुजराती थिएटर ने अपना आकर्षण खो दिया।आपको याद होंगे रसिक भाई। एक ने लिखा, ”बड़ा नुकसान” जबकि दूसरे ने लिखा, ”दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहा हूं.”

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *