500 मजदूर एक साथ 6 महीने तक काम कर तैयार करते हैं BIG BOSS घर, 8 घंटे की शिफ्ट में सैकड़ों क्रू मेंबर्स रहते है मौजूद

500 मजदूर एक साथ 6 महीने तक काम कर तैयार करते हैं BIG BOSS घर, 8 घंटे की शिफ्ट में सैकड़ों क्रू मेंबर्स रहते है मौजूद

बिग बॉस 16 का आगाज बस होने ही वाला है. प्रोमो सामने आ चुका है और कंटेस्टेंट के नाम की अटकलों का दौर जारी है. वहीं इस रिपोर्ट में हम बिग बॉस (Bigg Boss) के घर से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें आपको बताने जा रहे हैं. जो आप यकीनन नहीं जानते होंगे.

बिग बॉस का घर हर साल नई थीम पर डिजाइन किया जाता है और इस बार खबर है कि घर को एक्वा थीम पर अनूठे अंदाज में तैयार किया गया है लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिग बॉस के घर का डिजाइनर है कौन? खबरों की मानें तो हर सीजन ये जिम्मा इंटीरियर डिजाइनर विनीता और आर्ट डिजाइनर व उनके पति उमंग कुमार को दिया जाता है.
boldness दिखाने के चक्कर में शमा सिकंदर एक ही वीडियो में हुई बार-बार ऊप्स मोमेंट का शिकार, पर्दे ने बचाई लाज

विनीता और उमंग हर सीजन में मिलकर बिग बॉस के घर को डिजाइन करते रहे हैं. वहीं ये घर इतनी आसानी से बनकर तैयार नहीं होता बल्कि 6 महीनों की दिन रात की मेहनत और 500-600 मजदूरों की मदद से इसे तैयार किया जाता है. जिसके बाद इस घर की रौनक देखते ही बनती है.

इस घर में रहने के खर्च की बात करें तो जब कंटेस्टेंट से ये घर गुलजार होता है तब इसमें एक दिन का बिजली-पानी-खाने का खर्चा लगभग 15-20 हजार तक आता है. चूंकि ये 24 घंटे सातों दिन का खेल है लिहाजा इसके लिए लंबी चौड़ी यूनिट भी होती है जो 8-8 घंटे की शिफ्ट में काम करते हैं.

इस दौरान शिफ्ट में 250-300 क्रू मेंबर्स काम करते हैं जो अपनी पैनी नजर कंटेस्टेंट की हर हरकत पर रखते हैं. बिग बॉस के घर में 90 से ज्यादा कैमरों के जरिए नजर रखी जाती है. यानि किसी भी एंगल में कंटेस्टेंट का बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन होता है.
सानिया मिर्जा के साथ होटल के बेडरूम में इस हालत में पकड़े गए थे शाहिद कपूर, मीरा राजपूत को दे रहे थे धोखा

क्या आप जानते हैं कि बिग बॉस का घर मुंबई में ही है वो भी फिल्मसिटी में. जी हां…शुरुआती कई सीजन तक बिग बॉस का ये घर लोनावला में था जो मुंबई से कुछ दूर था. लेकिन फिर इस घर को गोरेगांव और अब फिल्मसिटी में शिफ्ट कर दिया गया है.

Bolly News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *